Sports

वास्को : नॉर्थईस्ट यूनाईटेड शुक्रवार को यहां जब इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) फुटबॉल टूर्नामेंट में जमशेदपुर एफसी के खिलाफ उतरेगा तो उसकी नजरें शानदार शुरुआत के बाद अपनी स्थिति को और मजबूत करने तथा अजेय क्रम को बरकरार रखने पर टिकी होंगी। नॉर्थईस्ट की टीम शुरुआती छह मैचों के बाद अपने प्रदर्शन से खुश होगी। शुक्रवार को अगर टीम जीत दर्ज करती है तो उसके और शीर्ष पर चल रहे एफसी मुंबई सिटी और दूसरे स्थान पर चल रहे एटीके मोहन बागान के अंकों की संख्या बराबर हो जाएगी। 

नॉर्थईस्ट यूनाईटेड की टीम पिछले सत्र में भी छह मैचों के बाद अजेय थी लेकिन इसके बाद लगातार दो हार के साथ उसे लय गंवा दी और टीम निराशाजनक प्रदर्शन करते हुए नौवें स्थान पर रही। गुवाहाटी की यह टीम हालांकि अगर जमशेदपुर के खिलाफ हार से बच जाती है जो आईएसएल के इतिहास में यह उसका सबसे लंबा अजेय क्रम होगा। 

नॉर्थईस्ट यूनाईटेड के मुख्य कोच गेरार्ड नुस ने कहा कि हम कड़ी मेहनत कर रहे हैं कि सुनिश्चित करें कि हम हारें नहीं। हम प्रत्येक मैच में तीन अंक हासिल करने का प्रयास करेंगे लेकिन मैं हारने को लेकर चिंतित नहीं हूं। सबसे महत्वपूर्ण चीज प्रगति करना, सुधार करना है और हम अपनी पहचान को बकरार रखेंगे।

नॉर्थईस्ट यूनाईटेड के लिए सबसे बड़ा खतरा जमशेदपुर के स्ट्राइकर नेरिजस वाल्सकिस होंगे जो एफसी गोवा के इगोर एंगुलो के साथ फिलहाल टूर्नामेंट के शीर्ष स्कोरर हैं। टीम को एक बार फिर लिथुआनिया के इस खिलाड़ी से से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी।जिन्होंने अब तक टीम के सात में से छह गोल दागे हैं। जमशेदपुर की टीम लगातार दो ड्रॉ खेलने के बाद इस मैच में उतरेगी। टीम को निलंबित मिडफील्ड एटोर मोनरॉय की कमी खलेगी जिन्हें मुंबई सिटी एफसी के खिलाफ पिछले मैच में लाल कार्ड दिखाया गया था।