Sports

स्पोटर्स डेस्क: तीसरे और आखिरी टी-20 मैच में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हराकर सीरीज 1-1 से बराबर कर दी है। वहीं ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को हराकर चौथी बार महिला विश्व कप का खिताब जीत लिया है। पंजाब केसरी स्पोटर्स डेस्क आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने बिजी शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज़ बुलेटिन में हम आपको खेल जगत से जुड़ीं अब तक की बड़ी ख़बरों से रूबरू करवाते हैं। पढ़िए एक क्लिक में-

INDvsAUS 3rd T20: भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हराया, सीरीज 1-1 से की बराबर

Virat Kohli INDvsAUS 3rd T20

टीम इंडिया ने कप्तान विराट कोहली की 61 रनों की तेजतर्रार पारी की बदौलत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी के मैदान पर खेला गया तीसरा टी-20 6 विकेट से जीतकर सीरीज 1-1 से बराबर कर दी। ऑस्ट्रेलिया ने एरोन फिंच 28 रन, एलेक्स केरी 27 रन और मार्कस स्टोइनिस की 25 रनों की पारियों की बदौलत निर्धारित 20 ओवरों में 6 विकेट खोकर 164 रन बनाए थे। जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम को ओपनर्स शिखर धवन और रोहित शर्मा ने तूफानी शुरुआत दी थी। धवन तो इस दौरान अलग ही रंग में नजर आए।

टेस्ट टीम से बाहर धवन टी-20 में बना गए बड़ा रिकॉर्ड, रोहित-फखर को छोड़ गए पीछे

Shikhar Dhawan INDvsAUS 3rd T20

इंग्लैंड दौरे पर भले ही भारतीय सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ज्यादा सफल न हो पाए हो लेकिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 सीरीज में उन्होंने कहर बरपाता प्रदर्शन किया। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी-20 में धवन ने महज 42 गेंदों में 10 चौकों और 2 छक्कों की बदौलत 76 रन बना दिए थे। दूसरा टी-20 में बारिश के कारण उनकी बारी नहीं आई तो सिडनी के मैदान पर तीसरे टी-20 में भी उन्होंने तेजतर्रार पारी जारी रखते हुए ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों की खूब पिटाई की। धवन ने महज 22 गेंदों में 6 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 41 रन की पारी खेली।

तीसरे T20 में क्रुणाल की गेंदों ने उगली आग, रवि शास्त्री की याद दिलाते हुए बना दिया जबरदस्त रिकॉर्ड

Krunal Pandya INDvsAUS 3rd T20

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी-20 में गेंदबाजी और बल्लेबाजी में फ्लॉप शो दिखाकर क्रिकेट फैन्स की नाराजगी झेल चुके क्रुणाल पांड्या अब ट्रैक पर लौटे हैं और उन्होंने तीसरे टी-20 में फैन्स की उम्मीदों के मुताबिक ना केवल उम्दा गेंदबाजी की, बल्कि टीम की उम्मीदों पर भी खरा उतरते हुए साल 1991 में रवि शास्त्री के रिकॉर्ड स्पैल की याद भी ताजा कर दी। इसी के साथ ही क्रुणाल ने एक बेहद जबरदस्त रिकॉर्ड भी अपने नाम किया है।

महिला विश्व कप: ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को हराकर चौथी बार जीता खिताब

Australia Team Women T20 World Cup 2018

ऑस्ट्रेलिया ने इंगलैंड को हराकर महिला विश्व कप का फाइनल आठ विकेट से जीत लिया है। ऑस्ट्रेलिया की जीत में स्पिनरों और बाद में बल्लेबाजों के उम्दा प्रदर्शन ने सफलता की कहानी लिखी। पांचवां फाइनल खेल रही ऑस्ट्रेलिया ने यह अपना चौथा बड़ा खिताब हासिल किया है। मैच दौरान आस्ट्रेलिया की आफ स्पिनर एशलेग गार्डनर (22 रन पर तीन विकेट) और लेग स्पिनर वेयरहैम (11 रन पर दो विकेट) की बदौलत इंग्लैंड को 19.4 ओवर में 105 रन पर ढेर कर दिया था। तेज गेंदबाज मेगान शुट ने भी 13 रन देकर दो विकेट चटकाए।

सैयद मोदी इंटरनेशनल बैडमिंटन चैंपियनशिप में खिताब से चूकी साइना, नहीं लांघ पाईं ‘चीनी दीवार’

Saina Nehwal Badminton

भारत की स्टार शटलर साइना नेहवाल एक बार फिर खिताब जीतने से चूक गईं। चौथे सैयद मोदी इंटरनेशनल बैडमिंटन चैंपियनशिप के फाइनल महामुकाबले में वर्ल्ड नंबर-9 साइना को हार झेलते हुए खिताब गंवाना पड़ा। 34 मिनट तक चले इस फाइनल मुकाबले में 2017 विश्व जूनियर चैंपियनशिप की सिल्वर मेडलिस्ट चीन की हान यू ने पहले 2 सेट में 21-18 और 21-8 से हराते हुए चैंपियनशिप अपने नाम कर ली और साइना के चैंपियनशिप जीतने की उम्मीदों पर पानी फेर दिया। इसी के साथ ही हान यू इस चैंपियनशिप को जीतने वाली चीन की दूसरी महिला खिलाड़ी भी बन गईं।

रिपोर्ट आई बाहर: मिताली को सेमीफाइनल से आउट करने का कसूरवार आया सामने

Mitali Raj Women T20 World Cup 2018

आईसीसी महिला टी20 वल्र्ड कप का एक समय फेवरेट समझी जाने वाली भारतीय टीम को सेमीफाइनल मुकाबले में इंगलैंड से 8 विकेट से हार झेलनी पड़ी। हार के लिए कई दिग्गज क्रिकेटर ने सीधे तौर पर प्रमुख खिलाड़ी मिताली राज को न खिलाना माना था। इस संबंधी कप्तान हरमनप्रीत पर उंगली उठी तो उन्होंने टीम हित में लिया गया था फैसला, बोलकर मामले से पल्ला झाड़ लिया। लेकिन यह मामला तब और बढ़ गया जब मिताली की मैनेजर अनीशा ने सीधे तौर पर हरमनप्रीत को झूठी बता दिया।

भारत विश्व कप हॉकी का फेवरेट: स्पेन कोच

Hockey World Cup 2018 Spain Coach

विश्व कप में 7 से अधिक टीमें खिताब के दावेदारों में होंगी, लेकिन मेजबान भारत का दावा सबसे प्रबल होगा और ये बात कही है स्पेन हॉकी टीम के मुख्य कोच फ्रेडरिक सोयेज ने। दुनिया की 8वें नंबर की टीम स्पेन के कोच सोयेज ने कहा कि यह काफी करीबी टूर्नामेंट होगा जिसमें 6 या 7 टीमें बराबरी की हैं। विश्व कप 28 नवंबर से 16 दिसंबर तक कलिंगा स्टेडियम पर खेला जाना है। ऐसे में सोयेज ने कहा- जर्मनी, नीदरलैंड, बेल्जियम, ऑस्ट्रेलिया और भारत खिताब के प्रबल दावेदार हैं।

टाइगर-फिल की भिड़ंत के साथ एक खूबसूरत गोल्फर भी है चर्चा में

Tiger Woods Golf

दुनिया के बेहतर गोल्फर टाइगर वुड और फिल मिक्सेलसन जब 9 मिलियन के लॉस वेगास शो डाउन में जलवे दिखाएंगे तो लोगों की नजर एल.पी.जी.ए. स्टार नटालिया गुल्बिस पर भी रहेगी, जोकि इवैंट के लिए कोर्स रिपोर्ट की जिम्मेदारी निभाएंगी। 1983 में कैलिफोर्निया के सैकरामैंटो में जन्मी नटालिया ने महज 4 साल की उम्र में ही गोल्फ खेलना शुरू कर दिया था। 7 साल की उम्र में अपना पहला टूर्नामैंट जीतने वाली नटालिया पहली बार चर्चा में तब आई थी जब उन्होंने यू.एस. वुमैन ओपन से पहले कैलेंडर रिलीज किया था

यूवेंटस की जीत में फिर चमके रोनाल्डो-मानजुकिच

Ronaldo Football

बेहतरीन फार्म में चल रहे क्रिस्टियानो रोनाल्डो और मारियो मानजुकिच के गोल की बदौलत यूवेंटस ने स्पाल को 2-0 से हराकर सिरी ए फुटबाल के शीर्ष पर नौ अंक की बढ़त बना ली है। रोनाल्डो ने तूरिन में 29वें मिनट में मिरालेम यानिच की फ्री किक को गोल में बदला जबकि मानजुकिच ने 60वें मिनट में एक और गोल दागकर टीम के लिए तीन अंक पक्के किए। रोनाल्डो ने गोल के साथ रोनाल्डो मौजूदा टूर्नामेंट में सर्वाधिक गोल करने वालों की सूची में जिनोआ के क्रिजीस्टोफ पियाटेक के साथ संयुक्त रूप से शीर्ष पर पहुंच गए हैं।

ग्रास कोर्ट पर सकारात्मक होकर खेलने से मिलेंगे अच्छे नतीजे: भूपति

Mahesh Bhupti Tennis

भारतीय टेनिस खिलाड़ियों ने ग्रास कोर्ट पर बीते कुछ समय में सकारात्मक नतीजे हासिल किए हैं। इसका फायदा भारतीय सितारों को फरवरी में इटली के खिलाफ मुकाबले में होगा। उक्त बात डेविस कप के गैर खिलाड़ी कप्तान महेश भूपति ने कही। भूपति जोकि एक प्रमोशनल इवेंट में पहुंचे थे। उन्होंने कहा, रामकुमार इस साल न्यूपोर्ट ओपन के फाइनल में पहुंचे, प्रजनेश ने डेनिस शापोवालोव को शिकस्त दी। इससे लगता है कि ग्रासकोर्ट हमारे लिए फायदेमंद होगा।

.
.
.
.
.