Sports

लंदनः पूर्व नंबर एक और 12 ग्रैंड स्लेम खिताबों के विजेता सर्बिया के नोवाक जोकोविच अपने पुराने रंग में लौट आए हैं। जोकोविच ने सोमवार रात 29 विनर्स लगाते हुये रूस के कारेन खाचानोव को लगातार सेटों में 6-4,6-2, 6-2 से विंबलडन टेनिस चैंपियनशिप के क्वार्टरफाइनल में प्रवेश कर लिया।  विंबलडन के ग्रास कोर्ट पर 2011 , 2014 और 2015 में विजेता रहे जोकोविच ने अपनी पुरानी क्लास दिखाते हुये साबित किया कि वह फिर से पटरी पर लौट आए हैं। 

चोटों और खराब फार्म के कारण जोकोविच विश्व रैंकिंग में टॉप 20 से बाहर हो गये थे लेकिन विंबलडन से पहले क्वींस क्लब चैंपियनशिप में उन्होंने फाइनल तक पहुंचकर दिखाया था कि वर्ष के तीसरे ग्रैंड स्लेम में कुछ कर गुजरने को तैयार हैं। 31 वर्षीय जोकोविच का क्वार्टरफाइनल में 24वीं सीड जापान के केई निशिकोरी से मुकाबला होगा। निशिकोरी ने लात्विया के क्वालिफायर एर्नेस्ट गुलबिस को पराजित कर पहली बार विंबलडन के क्वार्टरफाइनल में जगह बनाई थी। जोकोविच का निशिकोरी के खिलाफ 13-2 का एटीपी रिकाॅर्ड है। लेकिन दोनों अभी तक ग्रास कोर्ट पर नहीं भिड़े हैं।  

सर्बियाई खिलाड़ी ने ग्रैंड स्लेम में अपनी 248वीं जीत दर्ज की और वह 41वीं बार ग्रैंड स्लेम क्वार्टरफाइनल में पहुंचे है। वह इस मामले में रोजर फेडरर (53 क्वार्टरफाइनल) के बाद दूसरे स्थान पर हैं। इस बीच पुरूष वर्ग के चौथे दौर का एक अन्य मुकाबला अधूरा रह गया जिसमें पांचवीं सीड अर्जेंटीना के जुआन मार्टिन डेल पोत्रो फ्रांस के जाइल्स सिमोन के खिलाफ अपना मैच आगे बढ़ाएंगे। डेल पोत्रो ने पहले दो सेट 7-6, 7-6 से जीत लिये हैं और तीसरे सेट में वह 5-7 से पीछे हैं। 
 

.
.
.
.
.