Sports

लंदनः सर्बिया के नोवाक जोकोविच ने विंबलडन के सेमीफाइनल में यहां दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी राफेल नडाल को हराया। पांच घंटे से अधिक समय तक चले मैराथन मुकाबला जोकोविच ने 6-4, 3-6, 7-6, 3-6, 10-8 से जीता। फाइनल में जोकोविच का दक्षिण अफ्रीका के केविन एंडरसन से सामना।  

नडाल और जोकोविच का दूसरा सेमीफाइनल कल अधूरा रह गया था। कल मैच रुकने के समय तीन बार के चैंपियन जोकोविच 6-4 3-6 7-6 से आगे थे। आज खेल शुरू होने पर नडाल ने तेजी दिखाई और चौथा सेट 6-3 से निपटा दिया। निर्णायक सेट एक बार फिर लंबा खिंच गया। एंडरसन और इस्नर के बीच निर्णायक सेट का फैसला 26-24 पर हुआ जबकि इससे पहले एंडरसन और रोजर फेडरर के बीच निर्णायक सेट 13-11 पर समाप्त हुआ था। जोकोविच और नडाल के बीच निर्णायक सेट जोकोविच ने 10-8 से जीतकर मैच पांच घंटे 14 मिनट में समाप्त किया।  
PunjabKesari
तीन बार के विंबलडन चैंपियन जोकोविच ने दो बार के चैंपियन नडाल के खिलाफ अब अपना रिकॉर्ड 27-25 पहुंचा दिया है। जोकोविच ने इस जीत से नडाल से ग्रैंड स्लेम सेमीफाइनल में चार पराजयों का बदला भी चुका लिया। 2011 के बाद से अपने पहले विंबलडन फाइनल की तलाश में लगे फ्रेंच ओपन चैंपियन नडाल की 2009 में यूएस ओपन के सेमीफाइनल में जुआन मार्टिन डेल पोत्रो से सेमीफाइनल में हारने के बाद यह पहली ग्रैंड स्लेम सेमीफाइनल हार है। 12 वीं सीड सर्बियाई खिलाड़ी ने इस जीत से पांच सेट के मैचों में अपना शानदार रिकॉर्ड बरकरार रखा जो अब 30-9 पहुंच गया है। जोकोविच अब चौथे विंबलडन और 13 वें ग्रैंड स्लेम खिताब के लिए एंडरसन से भिड़ेंगे।