Sports

मेलबोर्नः सर्बिया के नोवाक जोकोविच ने अंतरराष्ट्रीय टेनिस में जबरदस्त वापसी का संकेत देते हुए बुधवार को यहां कूयोंग क्लासिक प्रदर्शनी टूर्नामेंट में विश्व के पांचवें नंबर के खिलाड़ी डॉमिनिक थिएम को एकतरफा अंदाज में पराजित कर दिया।  छह महीने तक चोट के कारण टेनिस से दूर रहे जोकोविच ने थिएम को लगातार सेटों में 6-1 6-4 से पराजित किया। छह बार के आस्ट्रेलियन ओपन चैंपियन जोकोविच ने गत सप्ताह अबुधाबी में टूर्नामेंट से नाम वापिस ले लिया था लेकिन आस्ट्रियन खिलाड़ी के खिलाफ हाथ में स्लीव पहनकर खेलने उतरे।

आस्ट्रेलियन ओपन में वापसी का संकेत
अगले सप्ताह से शुरू होने जा रहे आस्ट्रेलियन ओपन से ठीक पहले जोकोविच की वापसी का संकेत आयोजकों के लिए भी अहम मानी जा रही है जो एंडी मरे, केई निशिकोरी और सेरेना विलियम्स जैसे बड़े खिलाड़ियों के हटने से पहले ही निराश हैं। जोकोविच ने थिएम के खिलाफ मैच में कमाल की तेजी दिखाई और पहले सेट में तीन बार उनकी सर्विस ब्रेक कर 21 मिनट में जीत दर्ज की। 

वापसी करना चाहता थे जोकोविच
जोकोविच ने कहा कि मेरे लिए यह अच्छी शुरूआत थी और कोर्ट पर वापसी हमेशा अच्छा अहसास देती है। मैं तो कोर्ट पर और बाहर हंसता ही जा रहा था। मैं बहुत खुश हूं। मैं मैच में चिंतित नहीं था लेकिन मैं वापसी करना चाहता था क्योंकि पिछले कुछ सप्ताह मेरे लिए अच्छे नहीं रहे हैं। वर्ष 2016 तक जोकोविच ने पिछले छह मौकों में से पांच बार वर्ष का पहला ग्रैंड स्लेम जीता है, उन्होंने थिएम के खिलाफ दूसरे सेट में 5-4 के स्कोर पर फिर से विपक्षी की सर्विस ब्रेक की और 42 मिनट में सेट और मैच अपने नाम कर लिया। 12 बार के ग्रैंड स्लेम चैंपियन जोकोविच छह महीने तक कोर्ट से बाहर रहने के कारण विश्व में 14वीं रैंकिंग पर खिसक चुके हैं। यहां एक अन्य मैच में पूर्व ग्रैंड स्लेम चैंपियन क्रोएशिया के मारिन सिलिच को आस्ट्रेलिया के मैथ्यू एबदेन ने 6-7 6-4 7-5 से हराया।