Sports

सिनसिनाटी : दुनिया के पूर्व नंबर एक खिलाड़ी नोवाक जोकोविच और गत चैम्पियन ग्रिगोर दिमित्रोव के बीच एटीपी-डब्ल्यूटीए सिनसिनाटी ओपन के तीसरे दौर के मैच को बारिश के कारण रोकना पड़ा। इसी तरह बारिश के कारण स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर का मैच शुरू ही नहीं हो सका। तीसरे दौर में उन्हें लियोनार्डो मायेर के खिलाफ खेलना है।

PunjabKesari

सिनसिनाटी ओपन में पहली बार जीत दर्ज करने के इरादे से उतरे विम्बलडन चैम्पियन जोकोविच ने दिमित्रोव के खिलाफ पहला सेट 2-6 से गंवा दिया था लेकिन उन्होंने दूसरे सेट में वापसी की और 6-3 से जीतने में सफल रहे। दूसरे सेट के बाद बारिश के कारण मैच रोकना पड़ा। बारिश रूकने के बाद जब मैच दोबारा शुरू हुआ तो फिर से इसे रोकना पड़ा। मैच रोके जाने समय जोकोविच तीसरे सेट में 2-1 से आगे थे।


जोकोविच नौ मास्टर्स 1000 टूर्नामेंट में से सिर्फ सिनसिनाटी ओपन में ही खिताब नहीं जीत सके हैं। इससे पहले सिमोना हालेप और जुआन मार्टिन डेल पोत्रो ने खराब मौसम के कारण देर से हुए दूसरे दौर के मैच में जीत दर्ज की। विश्व की नंबर एक महिला खिलाड़ी हालेप ने अजला तोम्लजानोविच को 4-6, 6-3, 6-3 से शिकस्त दी। अर्जेंटीना के विश्व रैंकिंग में तीसरे स्थान पर काबिज डेल पोत्रो ने दक्षिण कोरिया के चुंग ह्योन को आसानी से 6-2, 6-3 से मात दी।

PunjabKesari


मिलोस राओनिच ने डेनिस शापोवालोव को 7-6 , 6-4 हराकर क्वार्टरफाइनल में जगह पक्की की। पाब्लो कार्रेनो बुस्ता भी क्वार्टरफाइनल में पहुंचने में सफल रहे, उन्होंने नीदरलैंड के रोबिन हास को 6-4, 6-2 से हराया। अमेरिकी ओपन की विजेता स्लोआने स्टीफेंस को महिलाओं के तीसरे दौर में हार का सामना करना पड़़ा। स्लोआना को बेल्जियम की एलिसे माार्टेंस ने 7-6, 6-2 से हराया। मैडिसन किज ने चौथी वरियता प्राप्त विम्बलडन चैम्पियन एंजेलिक कर्बर को 2-6, 7-6, 6-4 से शिकस्त दी।