Sports

कोलकाताः भारत के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने आज विराट कोहली की 50वां अंतरराष्ट्रीय शतक बनाने पर जमकर तारीफ की और कहा कि भारतीय कप्तान के लिये ‘कुछ भी असंभव नहीं’ है। कोहली अब तेंदुलकर के 100 अंतरराष्ट्रीय शतकों से आधे पर पहुंच गये हैं और वर्तमान समय में एकमात्र बल्लेबाज हैं जिनके बारे में कहा जा सकता है कि वह इस रिकार्ड तक पहुंच सकते हैं।   

शास्त्री ने भारत और श्रीलंका के बीच पहला टेस्ट मैच ड्रा छूटने के बाद एक कार्यक्रम से इतर पत्रकारों से कहा, ‘‘कुछ भी असंभव नहीं है। वह (कोहली) बेहतरीन खिलाड़ी है और मैं बहुत खुश हूं। ’’  कोहली ने आज श्रीलंका के खिलाफ नाबाद 104 रन बनाये। यह उनका टेस्ट मैचों में 18वां शतक है। पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने कोहली को बेजोड़ क्रिकेटर करार दिया। उन्होंने कहा, ‘‘यह उसकी (कोहली) जादुई पारी थी। वह कप्तान के रूप में बहुत अच्छा है। उसे अभी लंबा रास्ता तय करना है। ’’  

बता दें कि कोहली ने श्रीलंका के खिलाफ कोलकाता के ईडन में हुए पहले टेस्ट की दूसरी पारी में नाबाद 104 रनों की पारी खेली। कोहली के टेस्ट करियर का यह 8वां शतक था, जबकि अतरराष्ट्रीय क्रिकेट का 50वां शतक। टेस्ट के अलावा कोहली वनडे मैचों में भी 32 शतक लगा चुके हैं। सबसे ज्यादा अंतरराष्ट्रीय शतक लगाने का रिकार्ड सचिन तेंदुलकर के नाम हैं, जिन्होंने टेस्ट में 51 आैर वनडे में 49 शतक लगाकर 100 शतक जमाए हैं।