Sports

नई दिल्लीः क्रिकेट के मैदान पर खिलाड़ियों के बीच आपसी लड़ाईयां होना कोई नई बात नहीं है। घरेलू मैच हो या फिर अंतरराष्ट्रीय, इस दाैरान खिलाड़ी कई बार इतने अग्रेसिव हो जाते हैं कि बात गाली-गालाैच तक आ जाती है। भारतीय ओपनर गाैतम गंभीर ने भले ही क्रिकेट से संन्यास ले लिया हो लेकिन फैंस हमेशा वो लम्हें याद रखेंगे जब कुछ खिलाड़ी उनके गुस्से का शिकार हुए। यूं तो गंभीर कई बार मैदान पर उलझे दिखे लेकिन 3 ऐसे विवाद भी हैं जिन्हें भूलाना मुश्किल है। 

1. मनोज तिवारी से भिड़ंत

रणजी मैच के दौरान दिल्ली की कप्तानी कर रहे गंभीर और बंगाल के कप्तान मनोज तिवारी के बीच झगड़ा इस कदर बढ़ा कि मार-पीट तक की नौबत भी आ गई थी। गंभीर एक बार तो मनोज तिवारी पर घूंसा तानकर हमले के लिए आगे बढ़े, लेकिन अंपायर ने उन्हें रोक लिया लेकिन गंभीर इतने गुस्से में थे कि उन्होंने अंपायर को भी धक्का दे दिया।
gambhir and tiwari image

2. अफरीदी से भी हुई खतरनाक बहस

गंभीर और अफरीदी की बहस तो काफी चर्चा में रही है। साल 2007 में कानपुर वनडे के दौरान पाकिस्तान के स्टार ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी के साथ हुई थी। एकदूसरे पर गालियों की बौछार करने के अलावा गंभीर रन लेते हुए शाहिद अफरीदी से टकरा (शायद जानबूझकर) भी गए थे। जिसके बाद गुस्से में एकदूसरे की तरफ बढ़ रहे इन दोनों खिलाड़ियों को अंपायरों ने अलग किया था।
gambhir and afridi image

3. कोहली भी हुए थे गुस्से का शिकार

2013 में आईपीएल-6 के दौरान आरसीबी के कप्तान विराट कोहली और कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान गौतम गंभीर के बीच मैदान पर जमकर बहस हुई थी। हुआ यह कि कोहली जब आउट होने के बाद पैवेलियन लौट रहे थे, तभी गंभीर से उनकी कुछ कहासुनी हो गई। बाद में साथी खिलाड़ियों और अंपायर ने बीच-बचाव कर मामला शांत करवाया था।
gambhir and kohli image

.
.
.
.
.