Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : पाकिस्तान के पूर्व ऑफ स्पिनर सकलैन मुश्ताक (Saqlain Mushtaq) ने दावा किया है कि भारत के खिलाफ मैच से पहले वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) और सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) पर नहीं बल्कि दिग्गज स्पिनर अनिल कुंबले (Anil Kumble) को लेकर चर्चा होती थी। पाकिस्तान के खिलाड़ी कंबले से खौफ खाते थे। सकलैन ने अपने यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो के जरिए इस बात का खुलासा किया है। 

अनिल कुंबले के खिलाफ पाकिस्तानी टीम की रणनीति 

Saqlain Mushtaq

सकलैन ने कहा कि पाकिस्तान के बल्लेबाजों को कुंबले से डर लगता था और वह उनसे खौंफ में रहते थे। टीम मीटिंग में सबसे ज्यादा चर्चा इस बात पर होती थी कि कुंबले के खिलाफ हमें किस तरह से बल्लेबाजी करनी है। उन्होंने कहा कि कुंबले धीमी विकेट पर शेन वॉर्न और मुरलीधरन से भी ज्यादा खतरनाक गेंदबाज बन जाते थे। वह अपनी गेंदबाजी में विविधता लाकर धीमी पिच पर भी घातक साबित होते थे। 

अनिल कुंबले की गेंदबाजी 

anil kumble

पाकिस्तान के पूर्व ऑफ स्पिनर कहा कि जिस दिल्ली टेस्ट में उन्होंने 10 विकेट लिए उस टेस्ट मैच में मैंने भी 5-5 विकेट चटकाए थे, लेकिन मुझे विकेट लेने के लिए काफी मेहनत करनी पड़ी थी। उन्होंने कहा कि कुंबले भले ही एक स्पिनर थे लेकिन उनकी सोच आक्रमक थी और वो किसी तेज गेंदबाज की सोच के साथ गेंदबाजी करते थे। 

देखें वीडियो -