Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : केएल राहुल को आईपीएल 2022 से पहले लखनऊ फ्रैंचाइजी का कप्तान नियुक्त किया गया है। राहुल को 17 करोड़ रुपए का भारी वेतन भी मिलेगा। पूर्व भारतीय क्रिकेटर और लखनऊ सुपर जायंट्स के मेंटर गौतम गंभीर को लगता है कि राहुल पर प्रदर्शन करने का दबाव होगा और सहयोगी स्टाफ को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि दाएं हाथ का बल्लेबाज मानसिक रूप से स्वतंत्र महसूस करे। 

गंभीर ने कहा कि यह सहयोगी स्टाफ के लिए है कि वह उसे स्वतंत्र महसूस कराए। सबसे बड़ा बोझ प्राइस टैग नहीं बल्कि प्रदर्शन का दबाव होगा। हम ऐसे खिलाड़ी चाहते हैं जो ईमानदार हों, फ्रेंचाइजी के लिए खेलना चाहते हों और जो उन दो महीनों में भारत के लिए खेलने के बारे में नहीं सोचते हों। भारत के लिए खेलना एक उपोत्पाद है। हम लखनऊ के लिए प्रदर्शन चाहते हैं। 

लखनऊ फ्रेंचाइजी के मालिक संजीव गोयनका ने कहा कि केएल को कप्तान नियुक्त करना ज्यादा दिमाग लगाने वाला काम नहीं था। हम उनके पास पहुंचे और मुलाकात हुई। मैं उनके शांत दृष्टिकोण और स्वभाव से बहुत प्रभावित हूं। वह बहुत अभिव्यंजक नहीं है और मैं भी ऐसा ही हूं। 2022 आईपीएल मेगा नीलामी इस साल बैंगलोर में 12 और 13 फरवरी को होने वाली है। आईपीएल 2022 10 टीमों का होगा और इस साल मार्च के अंतिम सप्ताह में शुरू होने वाला है।