Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए ऐतिहासिक डे-नाइट टेस्ट मैच में भारत ने पारी और 46 रन से जीत दर्ज की है। मैच के दूसरे दिन भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने पिंक बाॅल से पहला शतक लगाया। यहां बड़ी बात ये है कि कोहली पहले भारतीय नहीं हैं जिन्होंने पिंक बाॅल से शतक लगाया हो। इससे पहले राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ये कमाल कर चुके हैं। 

virat kohli photo, virat kohli images, virat kohli pic

राहुल द्रविड़ पिंक बाॅल से शतक

विराट कोहली केशतक लगाने के बाद हर तरफ उनकी चर्चे हो रही थी और कोहली को पिंक बाॅल से शतक लगाने वाला पहला भारतीय कहा जा रहा था। लेकिन कोहली नहीं बल्कि महान बल्लेबाज राहुल द्रविड़ ने साल 2011 में मैरीलेबोन क्रिकेट क्लब के लिए खेलते हुए पिंक बाॅल से शतक लगाया था। द्रविड़ ने इंग्लिश काउंटी चैम्पियनशिप में नॉटिंघमशायर के खिलाफ ये शतक जड़ा था। इस मैच में गुलाबी गेंद का परीक्षण किया गया था। द्रविड़ ने इस मैच में 106 बनाए थे जिसकी वजह से उनकी टीम एमसीसी 174 रनों से जीत दर्ज करने में कामयाब रही थी। 

PunjabKesari, rahul dravid photo, rahul dravid images, rahul dravid pics

भारत बनाम बांग्लादेश डे-नाइट टेस्ट मैच 

बांग्लादेश ने दूसरे टेस्ट में टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया। हालांकि ये फैसला उन्हें भारी पड़ा और टीम पहले ही दिन 106 पर सिमट गई। इसके बाद भारत ने पारी शुरु की और दूसरे दिन खेल जारी रखते हुए शाम तक 9 विकेट गंवाकर 347 रन पर पारी घोषित करते हुए 241 रनों की लीड हासिल की। इसके जवाब में दूसरी पारी खेलने उतरी भारतीय टीम शुरुआत में ही बांग्लादेश पर हावी रही और दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक 6 विकेट गिर गए और तीसरे दिन खेल शुरु होने के 50 मिनट के भीतर ही 195 पर ऑल आउट होकर मैच और सीरीज हार गई।