Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हारिस रऊफ ने भारत के पूर्व कप्तान एमएस धोनी के साथ 2021 टी20 विश्व कप में हुई मुलाकात को याद किया। पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए इस मैच में भारत को हार का सामना करना पड़ा था। टीम मेंटर के रूप में टूर्नामेंट के लिए भारतीय टीम के साथ यात्रा करने वाले धोनी ने मैच के बाद कई पाकिस्तानी खिलाड़ियों से मुलाकात की। रऊफ ने बताया कि उन्होंने भारतीय स्टार से उनकी जर्सी मांगी थी विशेष रूप से चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) की, न कि भारत की। धोनी ने पेसर को आश्वासन दिया कि वह उसे अपनी जर्सी भेज देंगे और पाकिस्तान के गेंदबाज को वह जर्सी तब मिली जब वह ऑस्ट्रेलिया में थे। 

हारिस ने कहा, मैं पिछले साल टी20 विश्व कप में भारत के खिलाफ खेल के बाद एमएस धोनी से मिला था। मैंने उनसे अपनी एक कमीज मुझे देने को कहा। लेकिन मैंने उनसे कहा कि मुझे टीम इंडिया की नहीं बल्कि सीएसके की जर्सी चाहिए।' जब मैं ऑस्ट्रेलिया में था तब मुझे आखिरकार यह मिल गई। रऊफ को धोनी से सीएसके की जर्सी मिलने के बाद उन्होंने जर्सी की तस्वीरें पोस्ट की और ट्विटर पर लिखा, लीजेंड और कैप्टन कूल महेंद्र सिंह धोनी ने मुझे खूबसूरत उपहार अपनी शर्ट से सम्मानित किया है। "7" अभी भी अपने दयालु और सद्भावना से दिल जीत रहे हैं। विशेष रूप से इस तरह के समर्थन के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद।' 

रऊफ ने ऑस्ट्रेलिया में नेट सत्र के दौरान भारतीय टीम के साथ प्रशिक्षण का एक और उदाहरण साझा किया। उन्होंने बताया कि भारतीय टीम के मैनेजर को कुछ ऐसे नेट गेंदबाज चाहिए थे जो ऑस्ट्रेलिया में बल्लेबाजों को गेंदबाजी कर सकें। मुझे लगा कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटरों को गेंदबाजी करने का यह मेरे लिए एक अच्छा मौका होगा। मैंने नेट्स में चेतेश्वर पुजारा और विराट कोहली को गेंदबाजी की। हार्दिक पांड्या मेरे साथ गेंदबाजी कर रहे थे और उन्होंने मुझसे कहा कि मैं अच्छा कर रहा हूं और उन्हें यकीन है कि मैं जल्द ही पाकिस्तान टीम के लिए खेलूंगा। 

24 अक्टूबर 2021 को टी20 विश्व कप में भारत और पाकिस्तान का आमना-सामना हुआ जिसमें पाकिस्तान ने 10 विकेट से जीत हासिल की। भारत पहली पारी में 151 रन पर सिमट गया और रऊफ ने चार ओवर में 25 रन देकर एक विकेट हासिल किया। पाकिस्तान ने 152 रनों के लक्ष्य को 17.5 ओवर में हासिल कर लिया जो विश्व कप में भारत के खिलाफ पाकिस्तान की पहली जीत थी।