Sports

गुवाहाटी : नॉर्थईस्ट यूनाइटेड एफसी इंदिरा गांधी एथलेटिक स्टेडियम में मुंबई सिटी एफसी के खिलाफ होने वाले हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के छठे सत्र के मैच जीत दर्ज करके अंकतालिका में अपनी स्थिति मजबूत करना चाहेगी। नॉर्थईस्ट यूनाइटेड उन तीन टीमों में शामिल है, जिसे इस सत्र में अब तक एक भी हार का सामना नहीं करना पड़ा है। 

कोच रोबर्ट जार्नी की टीम चार मैचों में दो जीत और दो ड्रॉ के साथ आठ अंक लेकर अंकतालिका में चौथे पयदान पर है। जार्नी अपने स्टार खिलाड़ी रेडीम लांग के फॉर्म से काफी खुश होंगे, जो इस सत्र में अब तक दो गोल दाग चुके हैं। डिफेंडर काई हीरिंग्स का लीग से सस्पेंड होना हालांकि कोच के लिए जरूर चिंता की बात है। 

टीम के सहायक कोच खालीद जमील का कहना है कि नॉर्थईस्ट की टीम मुंबई सिटी के खिलाफ अपनी पूरी ताकत के साथ खेलेगी। जमील ने कहा, ‘‘मुंबई के खिलाफ तीन अंक काफी महत्वपूर्ण है। हमारी टीम में कोई चोटिल नहीं है, लेकिन टीम को हीरिंग्स की कमी खलेगी। हम उसी तरह से खेलेंगे, जैसा कि आमतौर पर खेलते हैं। हमें एक अच्छी टीम के खिलाफ खेलना है, इसलिए उन्हें हल्के में नहीं ले सकते हैं। 

दूसरी तरफ मुंबई सिटी की टीम अपने अधिकतर चोटिल खिलाडिय़ों के वापस टीम में लौटने से काफी खुश होगी। इनमें रॉवलिन बोर्जेस, मोदौ सौगु और माटो जर्जिक ऐसे खिलाड़ी हैं, जो टीम में वापस आ चुके हैं। इन खिलाडिय़ों की वापसी से कोच जॉर्ज कोस्टा को काफी राहत मिलेगी। 

लगातार दो जीत के साथ सत्र को शानदार तरीके से शुरू करने वाली मुंबई सिटी को अगले दो मैचों में हार का सामना करना पड़ा। टीम चार मैचों के बाद इस समय अंकतालिका में आठवें नंबर पर है। मुंबई सिटी के पिछले सत्र में भी चार मैचों में इतने ही अंक थे, लेकिन इसके बाद टीम नौ मैचों में अपराजित रही थी और कोस्टा चाहेंगे कि टीम इस बार भी वैसा ही करे। 

कोस्टा ने कहा कि हमने ठीक पिछले सत्र जैसी शुरूआत की। पिछले सत्र में भी चार मैचों के बाद हमारे चार अंक थे। हमने अच्छी शुरूआत की थी और फिर कुछ समस्याएं थी। मुझे अपने खिलाडिय़ों पर पूरा विश्वास है। उन्हें पता है कि उन्हें क्या करना है और मुझे पता है कि मुझे क्या करना है। यह हमारे लिए एक महत्वपूर्ण मैच और हमें तीन अंक हासिल करना है।