Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2020 के लिए ऑक्शन 19 दिसम्बर को कोलकाता में होने वाली है। पहले 971 खिलाड़ियों को खरीद फरोख्त के लिए रजिस्टर किया गया था लेकिन बार में खिलाड़ियों की छंटनी कर इस सूची को 332 पर ले आया गया है। इस लिस्ट में कई युवा खिलाड़ी हैं लेकिन आईपीएल 2020 ऑक्शन के लिए सबसे युवा खिलाड़ी अफगानिस्तान के नूर अहमद हैं। साल 2005 में जन्मे नूर अहमद की उम्र  15 से भी कम है। 

भारतीय क्रिकेटों सहित ऑक्शन पूल में कई विदेशी खिलाड़ी भी जोड़े गए हैं और इसी में नूर अहमद का नाम है। मुजीब उर रहमान और राशिद खान अफगानिस्तान के मुख्य खिलाड़ियों में से हैं जो आईपीएल में खेल रहे हैं। मोहम्मद नबी के बाद राशिद दूसरे खिलाड़ी थे जिन्हें सनराइजर्स हैदराबाद ने खरीदा था। और अब एक और युवा अफगानी क्रिकेटर के चमकने का समय है जो है नूर अहमद। 

PunjabKesari

काबुल के रहने वाले नूर अहमद पिछले महीने अफगानिस्तान अंडर 19 क्रिकेट टीम का हिस्सा बनकर भारत आए थे। इस सीरीज में उन्होंने 9 विकेट झटके थे लेकिन भारत ने इस सीरीज में 3-2 से जीत हासिल की। भारत भले ही सीरीज जीत गया हो लेकिन इस युवा खिलाड़ी ने अपने हुनर से सबका दिल जीता और यही कारण है कि इसका नाम भी आईपीएल 2020 ऑक्शन पूल में है। 

ये युवा क्रिकेटर उन 7 अफगानी क्रिकेटरों में से हैं जो ऑक्शन में रजिस्टर हुए हैं। हाल ही में राजस्थान राॅयल्स ने अहमद को ट्रायल के लिए भी बुलाया था। अन्य 6 अफगानी क्रिकेटरों में मोहम्मद शहजाद, ज़हीर खान, करीम जानत, वकार सलामखिल, क़ैस अहमद और नवीन उल हक का नाम शामिल है।