IPL 2019
Sports

बेंगलुरु : भारतीय कप्तान विराट कोहली ने स्पष्ट कर दिया है कि आगामी विश्व कप के मद्देनजर भारतीय खिलाड़ियों के आईपीएल में खेलने को लेकर किसी तरह की कोई रोक नहीं है। आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु टीम के कप्तान विराट ने यहां अपनी टीम के एक प्रचार कार्यक्रम में विश्व कप टीम में जगह बनाने के दावेदार भारतीय खिलाडिय़ों के आईपीएल में खेले जाने को लेकर यह बात कही। उनसे यह पूछा गया था कि क्या आईपीएल टीमों को विश्व कप के दावेदार भारतीय खिलाड़ियों के वर्कलोड के प्रबंधन को लेकर कोई निर्देश दिए गए हैं।

No restrictions for World Cup players in IPL : Kohli

विराट ने कहा- आप किसी पर कोई रोक नहीं लगा सकते। यदि मैं 10, 12 या 15 मैच खेल सकता हूं तो इसका मतलब यह नहीं कि अन्य खिलाड़ी भी इतने मैच खेल सकता है। मेरा शरीर कह सकता है कि मुझे कितने मैच खेलने चाहिए और मुझे इसे लेकर स्मार्ट होने की जरूरत है। किसी दूसरे खिलाड़ी का शरीर मुझसे ज्यादा सक्षम या कम हो सकता है। यह सब कुछ व्यक्ति पर निर्भर करता है। हर कोई विश्व कप खेलना चाहता है, इसलिए मुझे लगता है कि लोग स्मार्ट होंगे क्योंकि आप ऐसे टूर्नामेंट से चूकना नहीं चाहोगे।

No restrictions for World Cup players in IPL : Kohli

भारतीय कप्तान ने इस बात पर जोर दिया कि अपने वर्कलोड को संभालना हर खिलाड़ी की अपनी जिम्मेदारी है। विराट ने कहा- जहां तक जिम्मेदारी की बात है तो सभी भारतीय खिलाडिय़ों की आईपीएल के दौरान जिम्मेदारी रहेगी कि वे अपनी फिटनेस और अपने बोझ पर खुद नजर रखें। मेरा यह भी मानना है कि हर खिलाड़ी आईपीएल को एक ऐसे मौके के रूप में लेगा जहां से वह विश्व कप में सकारात्मक सोच के साथ जा सके। 
 

.
.
.
.
.