Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : वेस्टइंडीज के खिलाफ विशाखापत्तनम में खेले गए तीन मैचों की वनडे सीरीज में भारतीय ओपनर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने 159 रनों की शानदार पारी खेली। जब रोहित आउट हुए तो भारतीय खिलाड़ियों सहित सभी ने इस पर तालियां बजाई। वहीं पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) ने एक स्पोर्ट्स चैनल से बातचीत में कहा कि रोहित ने कमाल की पारी खेली है। उनका ये 7वां या 8वां 150 प्लस स्कोर है जिनमे 3 दोहरे शतक भी है, शायद ही कोई ये रिकाॅर्ड तोड़ पाए। 

वीरेंद्र सहवाग ने बताई रोहित शर्मा की खासियत

PunjabKesari, virender sehwag photos, sehwag images, virender sehwag image

भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने रोहित शर्मा की पारी पर कहा कि बड़े प्लेयरों की यही खासियत होती है कि अगर उसकी 3-4 पारियां खराब हो जाती हैं तो बड़ा स्कोर जरूर आता ही आता है। रोहित को जीवनदान मिलने पर सहवाग ने कहा कि या तो वह 70 पर आउट हो जाते और खुुद को कोसते कि मैं 70 पर क्यों आउट हो गया, वो तो कैच छूट गया और आज वे 160 के करीब पहुंच गए। 

रोहित शर्मा 150 प्लस स्कोर

PunjabKesari, virender sehwag photos, sehwag images, virender sehwag image

सहवाग ने कहा, उसको मालूम है कि पिछली 3-4 पारियां खराब हुई हैं उनकी भरपाई करने के लिए उसे बड़ा स्कोर बनाना पड़ेगा और अपनी औसत पूरी करने के लिए 100 नहीं शायद 130, 140 या फिर 150 बनाना पड़ेगा। रोहित उसी के लिए जाने जाते हैं कि एक बार वे शतक बनाते हैं तो वह लंबा शतक बनाते है। शायद यह रोहित शर्मा का 7वां या 8वां 150 प्लस स्कोर है जिनमे 3 दोहरे शतक भी जमा चुके है और आठ बड़े शतक लगाए है। वनडे क्रिकेट मे कम देखने को मिलता है। रोहित ने कमाल की पारी खेली है। 

वीरेंद्र सहवाग का रोहित शर्मा के रिकॉर्ड पर बयान 

PunjabKesari, virender sehwag photos, sehwag images, virender sehwag image

उन्होंने आगे कहा कि अगर 70 रन पर उनका कैच पकड़ लिया गया होता तो हम शायद यह चर्चा न कर रहे होते। यह भी ध्यान मे रखना होगा कि अगली बार खेलेंगे तो कम मौके दें आज तो कैच छूट गई है अगली बार वह पकड़ी जाएगी। खैर जब-जब किसी खिलाड़ी के बड़े स्कोर बनते है तो किस्मत का साथ मिलता ही है उसके बगैर कुछ संभव नही। रोहित का वनडे मे तीन दोहरे शतक का रिकार्ड शायद ही कोई तोड़ पाए और वो अभी भी खेल रहे है। 

रोहित शर्मा की पारी 

PunjabKesari, rohit sharma photo, rohit sharma images, rohit sharma pic

गौर हो आज रोहित शर्मा ने केएल राहुल (KL Rahul) के साथ पहली विकेट के लिए 227 रन की साझेदारी की। राहुल के आउट होने के बाद रोहित कुछ देर तक क्रीज पर टिके रहे और 43.3 ओवर में 159 रन बनाकर शेल्डन कॉटरेल की गेंद पर शाई होप के हाथों कैच आउट हुए। रोहित ने अपनी पारी में 17 चौके और 5 छक्के लगाए।