Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : पंजाब किंग्स के खिलाफ खेले गए मैच में दिल्ली कैपिटल्स के धमाकेदार ओपनर शिखर धवन एक बार फिर आक्रामक रूप में दिखे और उनकी 47 गेंदों पर 69 रन की धमाकेदार पारी की बदौलत दिल्ली जीत दर्ज करने में कामयाब रही। धवन की इस पारी के बाद एक बार फिर ऑरेंज कैप उनके पास आ गई है। अब पूर्व भारतीय क्रिकेट आकाश चोपड़ा ने धवन की तारीफ करते हुए कहा कि इस खिलाड़ी से ऑरेंज कैप नहीं छीन सकता। 

चोपड़ा ने कहा, शिखर धवन ने बीस्ट मोड को सक्रिय कर दिया है। इस साल हम उससे क्या देख रहे हैं, हमने आमतौर पर ऐसा नहीं देखा है। अगर पृथ्वी आउट होता है तो वह शुरुआत में हिट करने की कोशिश करते हैं। अगर पृथ्वी खेल रहा है, तो वह पीछे की सीट लेता है और उसे हिट करने देता है। उन्होंने कहा, जैसे ही पृथ्वी आउट होता है वह (धवन) अपना गियर बदल लेता है। वह स्टीव स्मिथ को रन-ऑफ-बॉल पर खेलने के लिए अनुमति देता है ताकि वह अपने फॉर्म को फिर से हासिल कर सके। वह लंबे समय तक वहां रहता है वह अंत तक नाबाद रहने की पूरी कोशिश करता है जो हर बार नहीं होता है। 

चोपड़ा ने आगे उल्लेख किया कि शिखर धवन इस समय अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन पर हैं और संभवतः शेष सत्र के लिए ऑरेंज कैप को बरकरार रखेंगे। उन्होंने कहा, उनकी पारी और उनकी परिपक्वता, जिस तरह से वह बल्लेबाजी कर रहे हैं, वह सिर्फ सनसनीखेज है। यह शिखर धवन का 2.0 वर्जन है जो पिछले आईपीएल में स्ट्राइक रेट और निरंतरता दोनों के साथ शुरू हुआ था। 

PunjabKesari

अंत में चोपड़ा ने कहा, ऑरेंज कैप उसके सिर पर है और जिस तरह से वह खेल रहा है, मुझे लगता है कि कोई भी उससे दूर नहीं कर पाएगा। पहले गलतियां बीच-बीच में होती थीं, कई बार शुरुआत धीमी रही थी लेकिन अब वह इसे इतनी अच्छी तरह से खेल रहा है जैसे कि वह खेल की गति जानता हो।