Sports

पेरिस : डब्ल्यूटीए की नवीनतम रैंकिंग में शीर्ष 10 खिलाड़ियों के स्थानों में कोई बदलाव नहीं हुआ जबकि एटीपी टेनिस रैंकिंग में रूस के डेनियल मेदवेदेव करियर के सर्वश्रेष्ठ नौवें स्थान पर पहुंच गए। सोमवार को जारी डब्ल्यूटीए रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया की एशलेग बार्टी पहले पायदान पर बरकरार है जबकि जापान की नाओमी ओसाका दूसरे और चेक गणराज्य की कैरोलीना प्लिस्कोवा तीसरे स्थान पर है।

विम्बलडन चैम्पियन रोमानिया की सिमोना हालेप रैंकिग में चौथे स्थान पर है जबकि इस टूर्नामेंट की उपविजेता सेरेना नौवें पायदान पर है। एटीपी रैंकिग में शीर्ष आठ स्थानों में कोई बदलाव नहीं हुआ। रूस से मेदवेदेव करियर के सर्वश्रेष्ठ नौवें स्थान पर पहुंच गए हैं। पिछली रैंकिंग में नौवें स्थान पर रहे इटली के फाबियो फोगनीनी 10वें स्थान पर खिसक गए। फोगनीनी को प्लावा लगुना क्रोएशिया ओपन के अंतिम 16 के मुकाबले को चोट के कारण बीच में छोड़ना पड़ा था जिसके बाद उन्होंने रैंकिंग में एक स्थान गंवाया।

उन्होंने हमवतन स्टेफानो ट्रवागिलिया के खिलाफ मैच को बीच में छोड़ दिया था जिसकी वजह से ट्रवागिलिया अगले दौर में पहुंच गए थे। विम्बलडन चैम्पियन सर्बिया के नोवाक जोकोविच पहले और उपविजेता स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर तीसरे स्थान पर हैं जबकि स्पेन के रफेल नडाल दूसरे स्थान पर बरकरार हैं। न्यूपोर्ट एटीपी खिताब के विजेता अमेरिका के जान इस्नर एक स्थान के सुधार के साथ 14वें पायदान पर पहुंच गए। इस्नर ने रविवार को अलेक्जेंडर बबलिक को 7.6, 6.3 से हराकर चौथा एटीपी ग्रासकोर्ट टूर्नामेंट जीता।