Sports

मुंबई : कोलकाता नाइट राइडर्स के बल्लेबाज नितीश राणा पर मुंबई इंडियन्स के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग मैच के दौरान लेवल एक के अपराध के लिए मैच फीस का 10 प्रतिशत जुर्माना और फटकार लगाई गई। मुंबई इंडियन्स के सीनियर तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को इसी मैच के दौरान आचार संहिता के उल्लंघन के लिए फटकार लगाकर छोड़ दिया गया। बुधवार को हुए इस मुकाबले को नाइट राइडर्स ने पांच विकेट से जीता। 

आईपीएल की प्रेस विज्ञप्ति में हालांकि यह जिक्र नहीं है कि किस नियम का उल्लंघन हुआ। प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, ‘पुणे में मुंबई इंडियन्स के खिलाफ मैच के दौरान आईपीएल आचार संहिता का उल्लंघन करने के लिए कोलकाता नाइट राइडर्स के नितीश राणा को फटकार और मैच फीस का 10 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया।' बयान में कहा गया, ‘राणा ने आईपीएल आचार संहिता के तहत लेवल एक का अपराध और सजा स्वीकार कर ली है।' 

बुमराह के मामले में कोई वित्तीय जुर्माना नहीं लगा और उन्हें सिर्फ चेतावनी दी गई। भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने कहा, ‘पुणे में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ मैच के दौरान आईपीएल आचार संहिता के उल्लंघन के लिए मुंबई इंडियन्स के जसप्रीत बुमराह को फटकार लगाई गई। बुमराह ने आईपीएल आचार संहिता के तहत लेवल एक का अपराध और सजा स्वीकार कर ली है।' आचार संहिता के लेवल एक के उल्लंघन के लिए मैच रैफरी का फैसला अंतिम और बाध्यकारी होता है।