Sports

कोलकाता(राहुल): भारत-श्रीलंका के बीच यहां के ईडन गार्डन में हुए पहले टेस्ट मैच के पांचवे दिन तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी आैर श्रीलंकाई बैट्समैन डिकवेला के बीच लड़ाई देखने को मिली। मामला इतना बढ़ गया कि खुद विराट कोहली भी डिकवेला पर भड़क उठे आैर अंपायर के पास जा पहुंचे। 

क्यों हुआ दोनों में विवाद?
जब श्रीलंकाई टीम दूसरी पारी का 19वीं ओवर खेल रही थी, तो सामने डिकवेला बल्लेबाजी करते थे आैर गेंदबाजी शमी। शमी ने ओवर की पहली गेंद बाउंसर फैंकी। डिकवेला इसे खेल नहीं सके। शमी जैसे ही फिर दूसरी गेंद करने के लिए दाैड़े तो डिकवेला ने हाथ दिखाकर उन्हें रोक दिया। डिकवेला ने वापस जाने को बार-बार इशारा किया जो शमी को पसंद नहीं आया। 

दूसरी गेंद पर शमी ने दिया जवाब
शमी ने जैसे ही दूसरी गेंद करवाई, वह डिकवेला के पास जा पहुंचे आैर उनसे भिड़ने लग पड़े। अंपायर ने बीच में बचाव करते हुए दोनों को समझाया, लेकिन डिकवेला कहां समझने वाले थे। शमी जब तीसरी गेंद करने लगे तो डिकवेला फिर खेलने से हटने लगे। यहां मामला बढ़ गया आैर कप्तान विराट कोहली भी भड़क उठे। डिकवेला की ऐसी हरकत देख अंपायर उनके पास पहुंचे आैर उन्हें क्रीज पर सही तरीके से पेश आने को कहा। 

हार की कगार पर था श्रीलंका
बता दें कि पहले तीन दिन अच्छा प्रदर्शन करने के बावजूद भी श्रीलंका हार की कगार पर खड़ा था। दूसरी पारी में भारत ने कोहली(104) के शतक की बदाैलत 352 रनों पर पारी घोषित की आैर श्रीलंका के सामने 231 रनों का लक्ष्य रखा। लेकिन लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका की टीम शुरुआती ओवरों में ही लड़खड़ा गई आैर भारत ने श्रीलंका के 75 रनों पर 7 विकेट गिरा दिए। भारत जीत से महज 3 विकेट दूर था, लेकिन खराब राैशनी के कारण दिन के पूरे ओवर होने से पहले मैच को रोकना पड़ा आैर श्रीलंका हारता-हारता बच गया।