Sports

जालन्धर : 354 ट्वंटी-20 मैच 891 छक्के, 284 वनडे में 275 छक्के। यह रिकॉर्ड है वेस्टइंडीज के दिग्गज बल्लेबाज क्रिस गेल का। बल्लेबाजी की सभी परिभाषाएं बदलने वाले गेल अब 39 साल के हो गए हैं। ऐसे में उम्मीद कम ही है कि वह आगामी एक-दो साल भी क्रिकेट जारी रख पाएंगे। ऐसे में प्रशंसकों में यह होड़ सी लग गई है कि गेल का उत्तराधिकारी कौन बल्लेबाज होगा। हालांकि गेल खुद इविन लुईस को खतरनाक बल्लेबाज मान चुके हैं लेकिन बीते कुछ मैचों में वेस्टइंडीज के शिमरन हिटमेयर और निकोल्प पूरण के प्रदर्शन को देखकर क्रिकेट फैंस दोबारा कंफ्यूज हो गए हैं वह आखिर गेल का उत्तराधिकारी किस बल्लेबाज को मानें। 

PunjabKesarisports nicholas pooran
दरअसल वेस्टइंडीज के ऑलराऊंडर बल्लेबाज निकोल्स पूरण ने टी-10 लीग में ऐसा धमाल मचाया है कि सारे दुनिया के क्रिकेट फैंस की नजरें उनपर टिक गई हैं। वारियर्स की ओर से खेलते हुए पूरण ने पंजाबी लीजैंड के खिलाफ पहले मैच में महज 25 गेंदों में 2 चौके और 10 छक्के लगाकर 77 रन की तूफानी पारी खेली थी। इसके बाद मराठा वारियर्स के खिलाफ मैच दौरान भी उन्होंने 24 गेंदों में 4 छक्के और 6 छक्कों की मदद से 62 रन जड़ दिए। इसके बाद सिंधिज के खिलाफ मैच में वह 10 गेंदों में 2 चौके और 1 छक्के की मदद से 17 रन बना गए। सो इस तरह पूूरण तीन मैचों में महज 57 गेंदें खेलकर 18 छक्के लगा चुके हैं। जोकि किसी भी ट्वंटी-20 क्रिकेटर के लिए अच्छा आंकड़ा माना जा सकता है।

चौकों से ज्यादा छक्के लगाने में माहिर हैं पूरण

PunjabKesarisports nicholas pooran

पूरण का अगर ट्वंटी-20 क्रिकेट में रिकॉर्ड देखा जाए तो वह अब तक खेले गए 78 मैचों में 19 की औसत से 1249 रन बना चुके हैं। उनकी सबसे अच्छी बात उनकी 141 की स्ट्राइक रेट हैं। इसके अलावा एक और बात है जो उन्हें खास बनाती है वह यह है कि वह ट्वंटी-20 में चौकों से ज्यादा छक्के लगाने के लिए मशहूर है। निकोल्स 79 चौके तो 85 छक्के लगा चुके हैं।

.
.
.
.
.