Sports

नई दिल्लीः फिलिट कोटिन्हो के 91वें मिनट में और नेमार की ओर से इंजरी समय में किए गए गोल की बदौलत ब्राजील ने फीफा विश्व कप में कोस्टा रिका को 2-0 हरा दिया। सबसे खास बात यह रही कि स्टार खिलाड़ी नेमार इस विश्वकप में अपना पहला गोल करने के बाद स्टेडियम पर ही रोने लग पड़े।

PunjabKesari

स्विटजरलैंड के खिलाफ खेले गए पहले मैच में ब्राजील की ओर से नेमार ने कोई भी गोल नहीं किया था। नेमार से लोगों ने काफी उम्मीदें लगाई थी, लेकिन वो लोगों की उम्मीदों पर खरे नहीं उतर सके। यही वजह है, जब उन्होंने कोस्टा रिका के खिलाफ गोल किया तो वो वहीं रोने लग पड़े।

PunjabKesari

इस मुकाबले में नेमार शुरू से ही अटैक कर रहे थे, आखिरी समय में उनकी मेहनत कामयाब हो ही गई और उन्होंने गोल दाग दिया। जहां एक तरफ क्रिस्टियानो रोनाल्डो का प्रदर्शन इस टूर्नामेंट में काफी शानदार चल रहा है तो वहीं दूसरी ओर लियोनल मैसी का प्रदर्शन बेहद खराब है। इसके चलते नेमार काफी दबाब में थे। ऐसे में पहला गोल करने के बाद उनका भावुक होना लाजमी था।

PunjabKesari

नेमार को इस पल को पाने के लिए काफी इंतजार करना पड़ा। दुनिया के सबसे मंहगे खिलाड़ी होने के साथ-साथ बेहतर प्रदर्शन का दबाब होना आम बात है। इस बीच खराब प्रदर्शन किसी भी खिलाड़ी का मनोबल तोड़ सकता है। मैच के दौरान उनकी यह झुंझलाहट साफ समझ आ रही थी, लेकिन आखिरी मौके पर जब उन्होनें गोल किया तो वह अचानक भावुक हो गए। ब्राजील 5 बार टूर्नामेंट जीत चुकी है। फैंस को उम्मीद है नेमार छठी बार इस विश्वकप को जीतें।

PunjabKesari