IPL 2019
Sports

नई दिल्ली : पेरिस सेंट जर्मेन के मिडफील्डर मार्को वेराती का मानना है कि टीम के उनके साथी और ब्राजील के सुपरस्टार नेमार अगले तीन से चार साल में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी बन सकते हैं। फुटबाल का सर्वोच्च पुरस्कार बेलोन डियोर 2008 से क्रिस्टियानो रोनाल्डो और लियोनल मेस्सी के बीच ही घूमता रहा है लेकिन वेराती ने कहा कि अगले कुछ वर्षों में यह नेमार के हाथों में हो सकता है। नेमार फिलहाल चोट से उबर रहे हैं।

वेराती ने कहा- अभी मुकाबला क्रिस्टियानो और मेस्सी के बीच है लेकिन आपको समझना होगा कि नेमार उनसे पांच साल छोटा है और इसके बावजूद वह पहले ही महान खिलाड़ी बन चुका है। उसके पास आगामी वर्षों में इसे (बेलोन डियोर को) जीतने का मौका है। उन्होंने कहा- उसमें (नेमार में) दुनिया का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी बनने और ट्रॉफी जीतने के सभी गुण है। उम्मीद करते हैं कि वह ऐसा करेगा।

रोनाल्डो 33 बरस के हो चुके हैं जबकि मेस्सी 31 साल के हैं। नेमार अभी 26 साल हैं। वह पिछले दो साल से इस प्रतिष्ठित सम्मान की तीन खिलाडिय़ों की शार्टलिस्ट में शामिल रहे हैं लेकिन दोनों ही बार राष्ट्रीय टीम के कप्तानों और कोचों के अलावा पत्रकारों की वोटिंग के बाद तीसरे स्थान से संतोष करना पड़ा।  

नेमार 26 करोड़ 30 लाख डालर की रिकार्ड स्थानांतरण फीस में एफसी बार्सीलोना को छोड़कर पीएसजी से जुड़े लेकिन फरवरी के अंत में चोटिल हो गए। उनकी गैरमौजूदगी के बावजूद पीएसजी की टीम पहले ही लीग एक चैंपियन बन चुकी है जबकि दो मैच अब भी खेले जाने बाकी हैं।

.
.
.
.
.