Sports

जालन्धर : फीफा विश्व कप में अगर मैसी और रोनाल्डो के बाद कोई चर्चा में आया है तो वह है ब्राजील का स्टार फुटबॉलर नेमार। हालांकि नेमार यहां अपने फुटबॉल स्किल के कारण चर्चा में नहीं आए, वह चर्चा में आए तो सिर्फ मैदान पर लगाई गई अतिरिक्त छलांगों के लिए।बॉल के लिए भिड़ते वक्त नेमार कई बार विरोधी खिलाड़ी के मात्र टच करने पर ही मैदान पर लेटते दिखे। 
PunjabKesari
सोशल साइट्स पर लोगों ने नेमार के इस मूव को टैक्टिस मानकर जमकर उधेड़ा। अब इन घटनाक्रम से जुड़े कुछ आंकड़े भी सामने आए हैं जिससे पता चलता है कि नेमार के कारण मैच कितने प्रभावित हुए है। 
PunjabKesari
आंकड़ें के मुताबिक नेमार चार मैच खेले हैं इस दौरान 840 सैकेंड यानी 14 मिनट वह चोट या चोट का बहाना बनाकर जमीन पर ही लेटे रहे। 
PunjabKesari
यही नहीं, एक फुटबॉल अकादमी के बच्चों ने तो नेमार का मजाक बनाने के लिए एक वीडियो बनाकर ट्विटर पर पोस्ट कर दी। इसमें 10 बच्चे बॉल लेकर भागते नजर आते हैं। फिर थोड़े देर बाद ही ऐसे गिरते हैं मानो उन्हें पीछे से किसी ने धक्का दिया हो। इसके बाद बच्चे ठीक वैसा ही मूव करते हैं जैसे नेमार आम तौर पर मैदान पर मारते थे। देखें वीडियो-

उधर, मैक्सिको के खिलाफ मैच जीतने पर ब्राजील के कोच टेटे भी बेहद खुश नजर आए। विजयी गोल दागने पर जहां ब्राजील के खिलाड़ी एक साथ सेलिब्रेशन मनाते दिखे तो वहीं कोच टेटे एक तरफ सीधा भागने लगे। इसकी वीडियो फुटबॉल फैंस ने देख एडिट कर दी।
देखें वीडियो-