Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: भारत के पूर्व कप्तान और दुनिया के सबसे अमीर क्रिकेटरों में शुमार विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) ने कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण देश में लॉकडाउन के दौरान दिहाड़ी मजदूरों के लिए एक लाख रुपए की मदद दी है जिससे उन्हें कड़ी आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में अब धोनी की पत्नी साक्षी ने कहा कि धोनी के नाम से गलत खबरें देना बंद करें। साक्षी धोनी (Sakshi Dhoni) ने प्रेंस की कड़ी आलोचना की। 

महेंद्र सिंह धोनी ने कोरोना वायरस से लड़ने के लिए कियने रूपए दान किये 

I request all media houses to stop carrying out false news at sensitive times like these ! Shame on You ! I wonder where responsible journalism has disappeared !

— Sakshi Singh 🇮🇳❤️ (@SaakshiSRawat) March 27, 2020

दरअसल, साक्षी ने अपने ट्विटर अकाउंट पर ट्वीट करते हुए कैप्शन लिखा, मैं सभी मीडिया हाउसों से अनुरोध करती हूं कि वे इस तरह के संवेदनशील समय में झूठी खबरें देना बंद करें! शर्म आनी चाहिए ! मुझे आश्चर्य है कि जिम्मेदार पत्रकारिता कहां गायब हो गई है। बता दें कि सभी मीडिया हाउस ने चलाया था कि धोनी ने ऐसे लोगों की मदद के लिए पुणे के एक गैर-सरकारी संगठन मुकुल माधव फाउंडेशन पब्लिक चैरिटेबल ट्रस्ट को एक लाख रुपए की मदद दी। हालांकि धोनी मदद देने के बावजूद लोगों के निशाने पर आ गए हैं। 

भारत के प्रमुख खिलाड़ियों द्वारा दान की गई राशि 

PunjabKesari, sourav ganguly photo, sourav ganguly images
गौरतलब है कि चैम्पियन बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने कोविड 19 महामारी से निपटने के लिए 50 लाख रूपए दान दिए हैं। भारत के प्रमुख खिलाड़ियों में से यह अब तक सबसे बड़ी दान राशि है। कइयों ने अपनी तनख्वाह देने का ऐलान किया है जबकि कइयों ने चिकित्सा उपकरण दिए हैं। बीसीसीआई अध्यक्ष और पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने 50 लाख रूपए के चावल गरीबों में बांटने का ऐलान किया था। युसूफ और इरफान पठान ने बड़ौदा पुलिस और स्वास्थ्य विभाग को 4000 फेसमास्क दिए हैं जबकि महेंद्र सिंह धोनी ने पुणे में एक चैरिटी के जरिए एक लाख रूपए दिए हैं। पहलवान बजरंग पूनिया और फर्राटा धाविका हिमा दास ने अपना वेतन देने का ऐलान किया है।