Sports

आकलैंड : लॉकी फर्ग्युसन की शानदार तेज गेंदबाजी और जिम्मी नीशाम के नाबाद 48 रन की मदद से न्यूजीलैंड ने वेस्टइंडीज को वर्षाबाधित पहले टी20 क्रिकेट मैच में शुक्रवार को डकवर्थ लुईस प्रणाली से पांच विकेट से हरा दिया। नीशाम ने टी20 क्रिकेट में अपना सर्वोच्च स्कोर बनाया और डेवोन कोंवे (41) के साथ 77 रन की साझेदारी की।

उन्होंने मिशेल सेंटनेर (नाबाद 31) के साथ भी 39 रन की अटूट साझेदारी करके न्यूजीलैंड को चार गेंद बाकी रहते जीत दिलाई। वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सात विकेट पर 180 रन बनाए जबकि बारिश के कारण मैच प्रति टीम 16 ओवर का कर दिया गया था। जवाब में न्यूजीलैंड ने संशोधित लक्ष्य पांच विकेट खोकर हासिल करते हुए पांच विकेट पर 176 रन बनाए। 

वेस्टइंडीज के लिए कप्तान कीरोन पोलार्ड ने 37 गेंद में नाबाद 75 रन बनाए ।उन्होंने अपनी पारी में चार छक्के और आठ चौके जड़े। बारिश के कारण कैरेबियाई पारी में तीन बार खलल पड़ा। फर्ग्युसन ने पहली ही गेंद पर विकेट लिया और उसी ओवर में एक विकेट और चटकाया। उन्होंने 21 रन देकर पांच विकेट लिए।

वह टी20 मैच में पांच विकेट लेने वाले टिम साउदी के बाद दूसरे कीवी गेंदबाज हो गए। न्यूजीलैंड ने एक समय चार विकेट 63 रन पर गंवा दिए थे। इसके बाद नए खिलाड़ी कोंवे ने नीशाम का बखूबी साथ निभाया। कोंवे के आउट होने के बाद नीशाम और सेंटनेर ने पारी को संभाला और टीम को जीत तक ले गए।