Sports

नेल्सन: न्यूजीलैंड ने अपने बल्लेबाजों और गेंदबाजों के हरफनमौला प्रदर्शन से वेस्टइंडीज को पहले ट्वंटी 20 क्रिकेट मैच में शुक्रवार को 47 रन से पराजित कर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली।  

वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले मेजबान टीम को बल्लेबाकाी का मौका दिया और न्यूजीलैंड ने निर्धारित ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर 187 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया। लेकिन विंडीज की टीम इसके जवाब में 19 ओवर में 140 पर ऑलआउट हो गयी।  न्यूजीलैंड के लिये कॉलिन मुनरो ने 37 गेंदों में छह चौके और 2 छक्के लगाकर 53 रन और ग्लेन फिलिप्स ने 40 गेंदों में चार चौके और दो छक्के लगाकर 55 रन की अर्धशतकीय पारियां खेलीं जबकि निचले क्रम पर मिशेल सेंटनर 23 रन बनाकर नाबाद रहे। ग्लेन को उनकी पारी के लिये मैन ऑफ द मैच चुना गया। वेस्टइंडीज की ओर से कार्लाेस ब्रेथवेट और जेरोम टेलर ने दो दो विकेट निकाले। सैमुअल बद्री, केसरिक विलियम्स और एश्ले नर्स ने एक एक विकेट लिया।  

लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज के लिए उसके तूफानी बल्लेबाका क्रिस गेल फिर से फ्लॉप साबित हुए और 12 रन ही बना सके जबकि ओपनर चाडविक वाल्टन सात रन पर आउट हुये। बाकी बल्लेबाकाों का प्रदर्शन भी खराब ही रहा और आंद्रे फ्लेचर 27 रन बनाकर सबसे बड़े स्कोरर रहे। वेस्टइंडीज के लिए सेठ रांस ने 30 रन पर 3 और टिम साउदी ने 36 रन पर तीन विकेट निकाले। डग ब्रेसवेल को 10 रन पर 2 विकेट मिले।