Sports

हैमिल्टन: टिम साउथी और ट्रेंट बोल्ट के बल्ले के बाद गेंद से भी प्रभावी प्रदर्शन की बदौलत न्यूलीलैंड ने दूसरे टेस्ट के बारिश से प्रभावित दूसरे दिन वेस्टइंडीज के खिलाफ अपनी स्थिति मजबूत कर ली।  

साउथी (31) और बोल्ट (37) के बीच अंतिम विकेट की 61 रन की साझेदारी की बदौलत न्यूजीलैंड ने पहली पारी में 373 रन बनाए।  साउथी (34 रन पर दो विकेट) और बोल्ट (67 रन पर दो विकेट) ने इसके बाद दो-दो विकेट चटकाते हुए वेस्टइंडीज का स्कोर स्टंप तक आठ विकेट पर 215 रन किया।  दिन का खेल खत्म होने पर पदार्पण कर रहे रेमन रीफर 22 जबकि मिगुएल कमिंस 10 रन बनाकर खेल रहे थे।  वेस्टइंडीज की टीम अब भी न्यूजीलैंड से 158 रन से पीछे है जबकि उसके सिर्फ 2 विकेट शेष हैं।   

पहले टेस्ट के लिए अनुपलब्ध रहे साउथी ने वेस्टइंडीज की पारी के शीर्ष स्कोरर क्रेग ब्रेथवेट (66) का शानदार कैच भी लपका।  बारिश के कारण लगभग 90 मिनट तक खेल भी रोकना पड़ा।  इससे पहले न्यूजीलैंड ने दिन की शुरुआत सात विकेट पर 286 रन के साथ की। टीम ने सुबह नील वैगनर (01) और टाम ब्लंडेल (28) के विकेट जल्दी गंवाए जिसके बाद बोल्ट और साउथी ने अंतिम विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी की।  साउथी ने 39 गेंद में दो छक्कों और एक चौके की मदद से 31 रन बनाए। बोल्ट ने 37 गेंद की अपनी पारी के दौरान 27 गेंद का सामना करते हुए 2 छक्के और 5 चौके जड़े।  वेस्टइंडीज की ओर से शेनन गैब्रियल सबसे सफल गेंदबाज रहे जिन्होंने 119 रन देकर 4 विकेट चटकाए। केमार रोच ने 58 रन देकर तीन विकेट हासिल किए।