Sports

क्राइस्टचर्च (न्यूजीलैंड) : न्यूजीलैंड का ऑस्ट्रेलिया दौरा जो 24 जनवरी से 9 फरवरी के बीच होना था, फिलहाल इसे स्थगित कर दिया गया है। न्यूजीलैंड क्रिकेट और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने दौरे की समय सीमा बढ़ाने के प्रस्ताव रखा था ताकि न्यूजीलैंड की टीम MIQ प्रक्रिया के लिए समय पर स्वदेश लौट सकें। लेकिन सरकार ने पुष्टि की कि उसके पास अनुरोध को पूरा करने की क्षमता नहीं है। अब सीए से इस बात को लेकर चर्चा जारी है कि स्थगित मैच कब खेले जाएंगे। 

न्यूजीलैंड क्रिकेट के मुख्य कार्यकारी डेविड व्हाइट ने कहा कि यात्रा शुरू में पिछले साल निर्धारित की गई थी, जब सरकार ने ट्रांस-तस्मान सीमा से संबंधित MIQ प्रतिबंधों को शिथिल करने के अपने इरादे का संकेत दिया था। व्हाइट ने एक बयान में कहा, 'जैसा कि हम अब जानते हैं, ओमाइक्रोन के कारण सरकार ने रणनीति में बदलाव के लिए प्रेरित किया जिसके परिणामस्वरूप आने वाले सभी यात्रियों पर 10 दिनों की अनिवार्य क्वारंटाइन अवधि लगाई गई।' 

न्यूजीलैंड क्रिकेट और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने दौरे का विस्तार करने और उस तारीख को आगे बढ़ाने के लिए एक प्रस्ताव का पता लगाया था, जिस पर टीम न्यूजीलैंड लौट सकती है, इस उम्मीद में कि सरकार के लिए यह अधिक संभव हो सकता है।" लेकिन हमें आज सुबह सलाह मिली कि वे इस पर भी निश्चितता नहीं दे सकते।