Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: चोट से उबर चुके अनुभवी तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट को भारत के खिलाफ 21 फरवरी से शुरू हो रही दो मैचों की टेस्ट श्रृंखला के पहले मुकाबले के लिए चुनी गयी 13 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है। न्यूजीलैंड क्रिकेट द्वारा जारी मीडिया विज्ञप्ति के अनुसार भारत के खिलाफ हाल ही में एकदिवसीय श्रृंखला में पदार्पण करने वाले छह फीट आठ इंच कद के तेज गेंदबाज काइल जैमीसन को भी टीम में जगह दी गयी है जबकि वामहस्त एजाज पटेल इसमें इकलौते स्पिनर है।

PunjabKesari
बोल्ट की वापसी से न्यूजीलैंड का तेज आक्रमण धारदार होगा। आस्ट्रेलिया के खिलाफ बाक्सिंग डे टेस्ट में उनका हाथ फ्रैक्चर हो गया था जिसके बाद वह भारत के खिलाफ सीमित ओवरों की श्रृंखला में टीम का हिस्सा नहीं थे। मुख्य कोच और चयनकर्ता गैरी स्टीड ने कहा, ‘ट्रेट (बोल्ट) की टीम में वापसी हमारे लिये शानदार है। हम टीम में उनकी ऊर्जा और अनुभव का इस्तेमाल करेंगे। जाहिर है वह अच्छे गेंदबाज है।' जैमीसन को पहली बार टेस्ट टीम में मौका मिला है। उन्होंने पिछले साल दिसंबर में ऑस्ट्रेलिया में चोटिल होने वाले लॉकी फर्ग्यूसन की जगह ली है। स्टीड ने कहा, ‘काइल (जैमीसन) के पास उछाल प्राप्त करने की क्षमता है जिससे हमें विविधता मिलेगी। वेलिंटन की अच्छी पिच पर आम तौर पर उछाल होती है।' 

टेस्ट सीरीज के लिए न्यूजीलैंड टीम...

केन विलियमसन (कप्तान), टॉम लाथम, टॉम ब्लंडल, रोस टेलर, हेनरी निकोल्स, बीजे वॉटलिंग, कोलिन डि ग्रैंडहोम, टिम साउदी, नील वैगनर, ट्रेंट बोल्ट, एजाज पटेल, काइल जेमिसन, डेरेल मिशेल।

PunjabKesari
बता दें कि भारत के अनुभवी तेज गेंदबाज इशांत शर्मा शनिवार को बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में फिटनेस टेस्ट में सफल रहे और वह 21 फरवरी से शुरू होने वाली दो मैचों की टेस्ट श्रृंखला के लिए न्यूजीलैंड में टीम के साथ जुड़ेंगे।

टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम

विराट कोहली (कप्तान), मयंक अग्रवाल, पृथ्वी शॉ, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, हनुमा विहारी, रविचंद्रन अश्विन, रविंद्र जडेजा, ऋद्धिमान साहा, ऋषभ पंत, जसप्रीत बुमराह, उमेश यादव, मोहम्मद शमी, नवदीप सैनी, ईशांत शर्मा (फिटनेस के आधार पर)...

.
.
.
.
.