Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: भारत और न्यूजीलैंड के बीच 5 मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला 24 जनवरी से कीवी धरती में शुरू होने वाला है। जहां कीवी बोर्ड ने भारत के खिलाफ आगामी सीरीज के लिए टीम का ऐलान कर दिया है। हालांकि इस 14 सदस्यीय टीम में 32 वर्षीय तेज गेंदबाज हामिश बेनेट को शामिल किया गया है। लगभग ढाई साल बाद बेनेट की टीम में वापसी हुई है।  

PunjabKesari
आपको बता दें कि इंग्‍लैंड के खिलाफ कूल्‍हे की चोट के चलते टी20 सीरीज से बाहर रहने वाले केन विलियमसन की वापसी हुई है। पहले 3 मैचों के लिए कोलिन डी ग्रैंडहोम टीम का हिस्‍सा होंगे, जबकि आखिरी 2 मुकाबलों के लिए टॉम ब्रूस को शामिल किया गया है। वे भारत ए के खिलाफ सीरीज के लिए न्‍यूजीलैंड ए सीरीज की कप्‍तानी भी करेंगे. जिम्‍मी नीशम को टीम में नहीं लिया गया है। भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच 24 जनवरी से सीरीज की शुरुआत होगी। 

PunjabKesari
गौरतलब है कि इससे पहले बीसीसीआई न्यूजीलैंड दौरे के लिए रविवार को भारत की 16 सदस्यीय टी20 टीम में उप-कप्तान रोहित शर्मा ने टीम में वापसी की, जबकि चयनकर्ताओं ने केरल के बल्लेबाज संजू सैमसन को बाहर कर दिया। पांच सदस्यीय चयनकर्ताओं का पैनल तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को भी टीम में वापस लाया, जिन्हें रोहित की तरह ही श्रीलंका के खिलाफ टी20 श्रृंखला से आराम दिया गया था। विकेटकीपर बल्लेबाज सैमसन ने श्रीलंका के खिलाफ पुणे में तीसरा टी20 मैच खेला था जिसमें उन्होंने छह रन बनाए थे। 

न्यूजीलैंड टी20 टीम: केन विलियमसन(कप्‍तान), हामिश बेनेट, कोलिन डी ग्रैंडहोम (पहले 3 मैच के लिए), टॉम ब्रूस (आखिरी मैच के लिए), मार्टिन गप्टिल, स्‍कॉट कुगलइन, डेरिल मिचेल, कोलिन मनरो, रोस टेलर, ब्‍लेयर टिकनर, मिचेल सैंटनर, टिम सीफर्ट, ईश सोढ़ी और टिम साउदी।

न्यूजीलैंड दौरे के लिए भारतीय टी20 टीम: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), केएल राहुल, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, रिषभ पंत (विकेटकीपर), शिवम दुबे, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, वाशिंगटन सुंदर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, नवदीप सैनी, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर।