Sports

नई दिल्ली : न्यूजीलैंड के दो खिलाडिय़ों विकेटकीपर बल्लेबाज ल्यूक रोंची और बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मिशेल मैकक्लेनगन को 31 मई को लाड्र्स में वेस्ट इंडीज के खिलाफ होने वाले एकमात्र सहायतार्थ ट्वंटी-20 मैच के लिए विश्व एकादश टीम में शामिल किया गया है। आईसीसी की रिपोर्ट अनुसार इन दो खिलाडिय़ों को शामिल किए जाने के बाद से विश्व एकादश पूरी हो गयी है जिसका नेतृत्व इंग्लैंड के इयोन मोर्गन करेंगे।

टीम में दिनेश कार्तिक और हार्दिक पांड्या(भारत), शाहिद आफरीदी और शोएब मलिक (पाकिस्तान), तिषारा परेरा (श्रीलंका), शाकिब अल हसन और तमीम इकबाल (बंगलादेश) और राशिद खान (अफगानिस्तान) शामिल हैं।

वेस्टइंडीज में गत वर्ष हरीकेन इरमा और मारिया के कारण क्षतिग्रस्त हुए स्टेडियमों की मरम्मत के लिए पैसा जुटाने के इरादे से वेस्टइंडीज और विश्व एकादश के बीच यह मैच कराया जा रहा है। वैस्टइंडीज का वैश्विक क्रिकेट में योगदान अभूतपूर्व रहा है और क्रिकेट जगत के लोग इस देश के क्षतिग्रस्त स्टेडियमों की मरम्मत के लिए पैसा जुटाने के लिए अपना योगदान देने को तैयार हैं। 

वेस्टइंडीज टीम की कप्तानी कार्लाेस ब्रेथवेट संभालेंगे। इस टीम में क्रिस गेल, मार्लाेन सैमुअल्स और सैमुअल बद्री शामिल हैं। इस मैच में आंद्रे रसेल को भी विंडीज टीम में जगह मिली है जो डोपिंग के कारण एक वर्ष के बैन के बाद लौट रहे हैं।