Sports

आकलैंड: न्यूजीलैंड क्रिकेट (एनजेडसी) ने कोविड-19 महामारी के बावजूद अपनी ‘ए' टीम के अगस्त में भारत दौरे का विकल्प खुला रखा और कहा कि इस पर फैसला करना अभी जल्दबाजी होगा। न्यूजीलैंड ने हालांकि स्वीकार किया कि उनकी टीम का जून और जुलाई में नीदरलैंड, स्कॉटलैंड, आयरलैंड और वेस्टइंडीज का दौरा संदिग्ध लग रहा है हालांकि उसने यह भी कहा कि अभी इनको लेकर पूरी तरह से इन्कार नहीं किया जा सकता है। 
 
PunjabKesari
एनजेडसी के मुख्य कार्यकारी डेविड व्हाइट ने महिला टीम के श्रीलंका दौरे के स्थगित होने की पुष्टि की। यह दौरा इस महीने के आखिर में शुरू होना था। व्हाइट ने कहा, ‘खेल से जुड़े हर व्यक्ति के लिये यह स्थिति बेहद निराशाजनक है लेकिन व्यापक रूप से सोचें और विश्व भर में कोविड-19 से बनी भयावह स्थिति को देखें तो अभी हमें न केवल अपने लोगों बल्कि विश्व समुदाय की परवाह करने की जरूरत है।' उन्होंने इसके साथ ही कहा कि न्यूजीलैंड टीम के अगस्त में बांग्लादेश दौरे पर भी संदेह के बादल मंडरा रहे हैं। 

व्हाइट ने आगे कहा, ‘न्यूजीलैंड में क्रिकेट इस मामले में भाग्यशाली रहा कि इस संकट के पैदा होने तक हमारा घरेलू ग्रीष्मकालीन सत्र लगभग समाप्ति पर था। लेकिन अब जबकि लॉकडाउन पूरी तरह से लागू है तब हम अपने क्रिकेट समुदाय की परेशानियों को समझ सकते हैं।' उन्होंने कहा कि एनजेडसी अगले 12 सप्ताह तक संचालन में मदद के लिए सरकारी वेतन सब्सिडी योजना लागू कर रहा है। व्हाइट ने कहा, ‘यह योजना कोविड-19 से प्रभावित नियोक्ताओं के सहयोग के लिये है ताकि वे लॉकडाउन के दौरान अपने कर्मचारियों को भुगतान करना जारी रख सकें।'