Sports

वेलिंगटनः न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम 15 वर्षाें में पहली बार पाकिस्तान के साथ उसके घरेलू मैदान पर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने की संभावनाओं पर विचार कर रहा है।  न्यूजीलैंड ने सुरक्षा कारणों से वर्ष 2003 के बाद से पाकिस्तान में क्रिकेट नहीं खेला है। लेकिन इस वर्ष के आखिर तक उसे पाकिस्तान में टी 20 क्रिकेट खेलने के लिये आमंत्रण मिला है जो देश में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को बहाल करने के लिए संघर्ष कर रहा है। न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने बुधवार को इसकी जानकारी दी।   

पीसीबी से करेंगे बात
बोर्ड के प्रवक्ता ने कहा, ''न्यूजीलैंड क्रिकेट को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड(पीसीबी) से पाकिस्तान में खेलने का निमंत्रण मिला है। फिलहाल हमारा बोर्ड अपनी सरकार, खिलाड़यिों और सुरक्षा सलाहकारों से इस बारे में बात कर रहा है। हम इस प्रक्रिया के पूरा होने के बाद पीसीबी से इस बारे में बात करेंगे।''  न्यूजीलैंड को नवंबर में संयुक्त अरब अमीरात में पाकिस्तान से टेस्ट और वनडे सीरीज खेलनी है। पाकिस्तान सुरक्षा कारणों से अपनी घरेलू सीरीका यूएई में खेलता है। 

प्रवक्ता ने बताया कि फिलहाल इन मैचों की तारीखें तय नहीं है।  पाकिस्तान में वर्ष 2009 से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट बंद है। लाहौर में श्रीलंकाई क्रिकेट बस पर हुये आतंकवादी हमले के कारण विदेशी टीमों ने यहां सुरक्षा का हवाला देते हुये अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेला है। हालांकि पिछले कुछ वर्षाें में पाकिस्तान में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट बहाली के लिये प्रयास तेका हुये हैं। श्रीलंका ने लाहौर में अक्टूबर में और वेस्टइंडीका ने हाल में कराची में ट््वंटी 20 मैच खेले थे।