Sports

अबुधाबी: ट्रेंट बोल्ट एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में हैट्रिक लेने वाले न्यूजीलैंड के तीसरे गेंदबाज बने जिससे उनकी टीम ने बुधवार को यहां पाकिस्तान के खिलाफ तीनों मैचों की श्रृंखला के पहले मैच में 47 रन से जीत दर्ज करके 1-0 से बढ़त हासिल की।
PunjabKesari, sports news, cricket news hindi, Pakistan vs newzeland, Odi series, Trent Bolt, Hatrick, New zealand, won
पाकिस्तान के सामने 267 रन का लक्ष्य था लेकिन तेज गेंदबाज बोल्ट ने फखर जमां 1, बाबर आजम 0 और मोहम्मद हफीज 0 को आउट करके उसका स्कोर तीन विकेट पर आठ रन कर दिया। पाकिस्तान इन शुरुआती झटकों से आखिर तक नहीं उबर पाया और उसकी पूरी टीम 47.2 ओवर में 219 रन पर आउट हो गई। बोल्ट ने 54 रन देकर तीन विकेट लिए।
PunjabKesari, sports news, cricket news hindi, Pakistan vs newzeland, Odi series, Trent Bolt, Hatrick, New zealand, won
इससे पहले न्यूजीलैंड ने टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए अनुभवी रोस टेलर 80 और टॉम लैथम 68 के अर्धशतकों की मदद से नौ विकेट पर 266 रन बनाए थे। पाकिस्तान की तरफ से शाहीन अफरीदी और शादाब खान ने चार-चार विकेट लिए। अपने बच्चे के जन्म के कारण टी20 श्रृंखला में न्यूजीलैंड की 0-3 से हार में नहीं खेलने वाले बोल्ट ने कहा, ‘वापसी पर जीत हासिल करके अच्छा लग रहा है। इस मैच में नई गेंद की भूमिका अहम थी और हम जानते थे कि शुरू में विकेट लेने से लक्ष्य हासिल करना मुश्किल हो जाएगा।’ 
sports news, cricket news hindi, Pakistan vs newzeland, Odi series, Trent Bolt, Hatrick, New zealand, won
पाकिस्तान शुरू में लडख़ड़ा गया और एक समय उसका स्कोर छह विकेट पर 85 रन था। इसके बाद सरफराज अहमद 64 और इमाद वसीम 50 ने सातवें विकेट के लिए 103 रन जोड़े, लेकिन इससे हार का अंतर ही कम हो पाया। न्यूजीलैंड की तरफ से कोलिन डि ग्रैंडहोम ने दो और लॉकी फर्गुसन ने तीन विकेट लेकर बोल्ट का अच्छा साथ दिया। बोल्ट से पहले न्यूजीलैंड की तरफ से डैनी मौरीसन (बनाम भारत, नेपियर 1999) और शेन बांड (बनाम आस्ट्रेलिया, होबार्ट 2007) ने वनडे में हैट्रिक ली थी। दोनों टीमों के बीच अगला मैच शुक्रवार को अबुधाबी में ही खेला जाएगा।