Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच बाॅक्सिंग डे टेस्ट में कीवी बल्लेबाज टॉम ब्लंडेल ने इतिहास रच दिया है। ब्लंडेल मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में शतक लगाने वाले पहले खिलाड़ी बने। लेकिन वह अपनी बल्लेबाज के अलावा किसी अन्य कारण से काफी चर्चा में हैं। दरअसल, ब्लंडेल ने दोनों इनिंग्स मल्टी कलर की ग्रिप वाले बैट से खेली और ऐसा उन्होंने 6 साल की कैंसर से पीड़ित बच्ची के लिए पैसे जुटाने के लिए किया। ब्लंडेल सहित उनके साथियों नील वैगनर और टिम साउथी ने भी इस ग्रिप का प्रयोग किया। 

जिस बच्ची की मदद के लिए ब्लंडेल ये सब कर रहे हैं उसका नाम होली बीट्टी (Hollie Beattie) है और वह एक दुर्लभ तरह के कैंसर से पीड़ित है जिस कारण से उसे कई महीनों तक आकलैंड के स्टारशिप अस्पताल में रहना होगा। इसी कारण ब्लंडेल इस बच्ची के पिता की मदद के लिए मल्टी कलर की ग्रिप वाले बैट के साथ उतरे ताकि उसके पिता को पैसे जुटाने में मदद की जा सके। होली के पिता जाॅन बीट्टी अपने स्पोर्ट्स स्टोर में ग्रिप्स बेचते हैं। इनिंग के बाद ब्लंडेल ने कहा कि मैं चाहता था कि होली के लिए थोड़ी जागरूकता बढ़ाऊं। उन्होंने कहा कि मुझे खुशी है कि मैं इसका हिस्सा बना।

वहीं होली के घर वालों ने क्रिसमस की छुट्टियां नहीं मनाई और जब ये सब हो रहा था तो वह टीवी भी नहीं देख रहे थे। होली की मदद के लिए ब्लेंडर कुछ कर रहे हैं इस बारे में उनके पिता जाॅन को रेडियो और एक फोटो से पता चला जो किसी ने भेजी थी। ब्लंडेल ने जब अर्धशतक पूरा किया तो उन्हें रेडियो के जरिए इस बारे में पता चला जिसके बाद जाॅन ने होली को इस बारे में बताया। इसके बाद से ही 1400 ग्रिप्स बिक चुकी हैं। वहीं इस बारे में होली ने कहा कि वह बहुत खुश है। इसी के साथ ही होली ने उन सभी को शुक्रिया भी कहा जिन्होंने ये ग्रिप्स खरीदी हैं। 

गौर हो कि ब्लंडेल ने 210 गेंदों में 15 चौकों की मदद से 121 रन बनाए और टेस्ट में अपना दूसरा शतक लगाया। हालांकि न्यूजीलैंड को इस मैच में 247 रन से हार का सामना करना पड़ा है।