Sports

खेल डैस्क : एजाज पटेल, विल सोमरविले, मिशेल सेंटनर के साथ रचिन रवींद्र और ग्लेन फिलिप्स को न्यूजीलैंड टीम में भारत दौरे पर होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए टीम में शामिल किया है। बड़ी बात यह है कि इस महत्वपूर्ण दौरे के लिए न्यूजीलैंड क्रिकेट प्रबंधन ने अपने प्रमुख तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट को आराम दिया है। बोल्ट लगातार क्रिकेट खेल रहे हैं। ऐसे में न्यूजीलैंड बोर्ड ने उन्हें आराम देने का फैसला लिया है। 

टेस्ट मैचों के लिए न्यूजीलैंड की टीम
केन विलियमसन (कप्तान), टॉम ब्लंडेल (विकेटकीपर), डेवोन कॉनवे, काइल जैमीसन, टॉम लाथम, हेनरी निकोल्स, एजाज पटेल, ग्लेन फिलिप्स, रचिन रवींद्र, मिशेल सेंटनर, विल सोमरविले, टिम साउथी, रॉस टेलर, विल यंग, नील वैगनर।

न्यूजीलैंड टीम के मुख्य कोच गैरी स्टीड ने कहा कि इस साल पहले से ही कठिन प्रबंधित अलगाव के कारण टीम के कई खिलाडिय़ों को दिक्कत हुई है। हमने ट्रेंट बोल्ट और कोलिन डीग्रैंडहोम से बात की है। हमें उन्हें टेस्ट दौरे से आराम देना चाहते हैं ताकि वह अगले सीजन के लिए तैयार हो जाएं।  स्टीड ने कहा कि भारत में पिचें काफी स्पिन फ्रैंडली होती हैं। ऐसे में हमारी कोशिश रहेगी कि ज्यादा से ज्यादा स्पिन गेंदबाजों को यहां मौका दिया जाए। जिन मैदानों पर मैच होने हैं वह स्पिनरों के लिए ज्यादा मददगार हैं। 

न्यूजीलैंड की टीम 17 नवंबर से तीन टी-20 मैचों की सीरीज से शुरूआत करेगी। कानपुर और मुंबई में खेले जाने वाले दो टेस्ट क्रमश: 25 नवंबर और 03 दिसंबर से शुरू हो रहे हैं।