Sports

हैमिल्टन:  न्यूजीलैंड के गेंदबाजों ने लक्ष्य का पीछा कर रही वेस्टइंडीज टीम को दूसरे क्रिकेट टेस्ट के चौथे दिन मंगलवार को चायकाल से ठीक पहले समेटते हुए 240 रन से मैच जीत लिया तथा दो मैचों की सीरीज 2-0 से अपने नाम कर ली।

हैमिल्टन के सेडोन पार्क में वेस्टइंडीज की टीम 444 रन के लक्ष्य के सामने दूसरी पारी में 63.5 ओवर में 203 रन पर सिमट गयी और न्यूजीलैंड ने चौथे ही दिन दूसरा टेस्ट निपटा दिया। मिशेल सेंटनेर ने लगातार 3 विकेट निकाले और विंडीज पारी को चायकाल से पहले समेट दिया। इससे पहले कीवी टीम वेलिंगटन में भी विजेता रही थी।  

मेजबान टीम को मेहमान टीम के सभी 10 विकेट निकालने की जरूरत भी नही रही क्योंकि सुनील एम्ब्रिस कीवी गेंदबाज नील वेगनर की गेंद पर बांह में चोट खा बैठे। वह 5 रन ही बना सके। सुबह विंडीज ने अपनी पारी को कल के 30 रन पर 2 विकेट से आगे बढ़ाया था। उस समय कार्लाेस ब्रेथवेट 13 और शाई होप एक रन पर नाबाद थे। लेकिन उसका कोई खिलाड़ी बड़ी पारी खेलकर पूरा दिन टिके रहने का जज्बा नहीं दिखा सका। ब्रेथवेट 20 रन और होप 23 रन पर आउट हुए। 

मध्यक्रम के रोस्टन चेज ने 64 रन की अर्धशतकीय पारी खेली लेकिन दूसरे छोर से उन्हें मदद नहीं मिली और वह 158 के स्कोर पर छठे बल्लेबाज के रूप में वेगनर का शिकार बने। केमर रोच ने 32 रन की दूसरी बड़ी पारी खेली। न्यूजीलैंड की ओर से टिम साउदी, ट्रेंट बोल्ट और मिशेल सेंटनेर को दो दो विकेट मिले जबकि वेगनर को 42 रन पर तीन विकेट हाथ लगे। न्यूजीलैंड के लिए दूसरी पारी में नाबाद 107 रन की शतकीय पारी खेलने वाले रॉस टेलर मैन ऑफ द मैच रहे।