Sports

पेरिस: ऐसे समय में जबकि यूएस ओपन और फ्रेंच ओपन के आयोजन को लेकर अनिश्चितता बनी हुई है तब दक्षिण फ्रांस में शनिवार से एक नये टेनिस टूर्नामेंट शुरू किया जाएगा जिसमें शीर्ष दस में शामिल चार खिलाड़ी भी भाग लेंगे। इस टूर्नामेंट का नाम अल्टीमेट टेनिस शोडाउन (यूटीएस) है जिसमें स्टेफेनोस सिटिसिपास और यूएस ओपन के सेमीफाइनल में पहुंचने वाले मैटियो बेरेटिनी भी हिस्सा लेंगे। 

मोरातोग्लो ने कहा, 'मैं चाहता हूं कि प्रशंसकों को खिलाड़ियों की भावनाओं को बेहतर तरीके से समझने से फायदा मिले विशेषकर कोर्ट में जहां आचार संहिता इसमें सबसे बड़ी बाधा रहती है।' आयोजकों के अनुसार इस टूर्नामेंट में खिलाड़ी पांच सप्ताह तक सप्ताहांत में राउंड रोबिन आधार पर मैच खेलेंगे। मैचों का सीधा प्रसारण किया जाएगा और इसके लिये खिलाड़ियों की बातचीत और प्रतिक्रिया को जानने के लिये कोर्ट के हर क्षेत्र में कई स्क्रीन, कैमरा और स्पीकर लगाये जाएंगे। 

उन्होंने कहा, ‘इससे दर्शकों को खेल के हर पहलू से जुड़ने का मौका मिलेगा।' सेरेना विलियम्स जैसी खिलाड़ी के कोच रह चुके मोरातोग्लो ने आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी अलेक्सी पोपिरिन के साथ मिलकर यूटीएस की स्थापना की है। पोपिरिन भी इस टूर्नामेंट में खेलेंगे। यूटीएस ने कहा, ‘खिलाड़ी अपने प्रशंसकों से भी बातचीत करेंगे तथा उनके और कोचों के बीच होने वाली बातचीत को भी साझा करेंगे।'