Sports

नई दिल्ली : भारतीय महिला फुटबॉल टीम की स्ट्राइकर बाला देवी ने कहा कि रेंजर्स महिला एफसी के लिए खेलना उनके लिए एक नये तरह का अनुभव रहा जहां उन्हें विभिन्न देशों की बेहतरीन खिलाड़यिों के साथ खेलने का मौका मिला। बाला देवी पहली भारतीय महिला फुटबॉलर हैं जिन्होंने इस साल की शुरुआत में यूरोप में क्लब के साथ करार किया था।

उन्होंने कहा, ‘मेरे लिए नया देश था और एक अलग तरह का अनुभव रहा। वहां स्कॉटलैंड, कनाडा, अमेरिका और फ्रांस के कई खिलाड़ी थे। यह मेरे लिए चुनौतीपूर्ण था लेकिन मुझे काफी कुछ सीखने को मिला। लेकिन वहां ज्यादातर फुटबॉल की बात करते थे जो मेरे लिए काफी अच्छा था।' 29 वर्षीय खिलाड़ी ने कहा, ‘हम लोग अब जीपीएस का इस्तेमाल करते हैं जिससे टीम का हर खिलाड़ी किस तरह प्रदर्शन कर रहा है उससे जानने में मदद मिलती है। खिलाड़ी किस तरह दोनों पैरों से गेंद को छू रहे हैं। इससे खिलाड़ी सत्र में अपना 100 फीसदी देते हैं।

लॉकडाउन के दौरान हमारे सप्ताह में पांच सत्र होते थे और कई बार दिन में दो सत्र होते थे। ट्रेनिंग के बाद हम जिम जाते हैं और हमने इसका काफी आनंद भी लिया।' बाला देवी ने कहा, ‘मैं उसी तरह खेली जैसा यहां खेलती थी लेकिन वहां थोड़ा बेहतर तरीके से खेलना पड़ता है। खिलाड़ी वहां काफी मजबूत थे और मुझे मौसम के अनुसार खुद को ढालना था। मैंने इस दौरान घर को मिस किया लेकिन मुझे यहां आने का मकसद पता था और कई लोगों को मुझसे काफी उम्मीदें थी।'