Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए पांचवें और आखिरी वनडे मैच में जिस तरह जेम्स नीशम का विकेट लिया उसे देखकर हर कोई उनकी तारीफ कर रहा है। इसे आप धोनी की चालाकी कहें या फिर बुद्धि त्तपरता, पर वह न्यूजीलैंड का अहम विकेट लेने में कामयाब रहे। आज धोनी की विकेटकीपिंग को लेकर आईसीसी ने एक ट्वीट किया है। 

PunjabKesari

आईसीसी ने यह ट्वीट भले की धोनी को लेकर किया लेकिन इसके जरिए उन्होंने भविष्य में खिलाड़ियों को सचेत रहने की सलाह दी है। आईसीसी ने खिलाड़ियों को धोनी से बचने का तरीका बताते हुए कहा 'जब धोनी क्रीज के पीछे हों, तो भूलकर भी अपनी क्रीज नहीं छोड़ें।' आईसीसी की यह बात पूरी तरह सही है क्योंकि धोनी जब विकेटों के पीछे खड़े होते हैं तो वह सिर्फ एक मौके की तलाश में होते हैं और अवसर मिलने पर विकेट ले ही लेते हैं। 

गौर हो कि नीशम को 37वें ओवर की दूसरी गेंद खिलाने के बाद केदार यादव और धोनी ने LBW ओउट की अपील की थी। हालांकि अंपायर ने नीशम को इशारा करते हुए कहा कि वह आउट नहीं हुए हैं। लेकिन नीशम यह भूल गए कि वह क्रीज से दूर चले गए हैं और उनके पीछे धोनी विकेटकीपिंग पर हैं। इससे पहले नीशम वापस क्रीज तक पहुंच पाते धोनी ने उन्हें रन आउट कर देते हैं।

PunjabKesari

.
.
.
.
.