बर्थडे स्पेशल: कभी पाक खिलाड़ी को सुनाई खरी-खरी, कभी गंभीर से भिड़े, मनोज तिवारी का आज है जन्मदिन

Edited By Atul Verma,Updated: 15 Nov, 2018 08:27 AM

never heard of pak player true sometimes serious manoj tiwari s bdy today

कभी टीम में जगह ना मिलने पर चयनकर्ताओं पर निशाना साधने, वीरेंद्र सहवाग के खिलाफ गलत ट्वीट करने पर पाकिस्तान के पूर्व विकेटकीपर राशिद लतीफ को सोशल मीडिया पर लताड़ने और क्रिकेट के मैदान में गौतम गंभीर से भिड़कर अलग ही सुर्खियां बटोरने वाले भारतीय...

स्पोटर्स डेस्क (अतुल वर्मा): कभी टीम में जगह ना मिलने पर चयनकर्ताओं पर निशाना साधने, वीरेंद्र सहवाग के खिलाफ गलत ट्वीट करने पर पाकिस्तान के पूर्व विकेटकीपर राशिद लतीफ को सोशल मीडिया पर लताड़ने और क्रिकेट के मैदान में गौतम गंभीर से भिड़कर अलग ही सुर्खियां बटोरने वाले भारतीय क्रिकेटर मनोज तिवारी का आज जन्मदिन है। मनोज तिवारी का जन्म 14 नवंबर 1985 को कोलकाता के हावड़ा में हुआ था। बंगाल के लिए घरेलू क्रिकेट खेलने वाले मनोज तिवारी ने 3 फरवरी 2008 को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे में अपना अंतर्राष्ट्रीय डेब्यू किया था।

क्रिकेट के अलावा अपनी शादीशुदा लाइफ एन्जॉय कर रहे मनोज तिवारी

Cricketer Manoj Tiwari With Wife Sushmita 10 जुलाई 2015 को जिम्बॉवे के खिलाफ आखिरी बार नीली जर्सी में नजर आए मनोज तिवारी बेशक अभी टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं, लेकिन क्रिकेट के अलावा वो अपनी शादीशुदा लाइफ को एन्जॉय कर रहे हैं।

Cricketer Manoj Tiwari With Wife Sushmita

7 साल तक रिलेशनशिप में रहने के बाद 2013 में सुष्मिता रॉय से वो शादी के बंधन में बंधे थे। दोनों बेहद ही हॉट कपल हैं। 

Cricketer Manoj Tiwari With Wife Sushmita

मनोज तिवारी सोशल मीडिया पर अपनी शादीशुदा लाइफ से जुड़ी तस्वीरें शेयर भी करते रहते हैं।

हाल ही में चयनकर्ताओं पर साधा था मनोज तिवारी ने निशाना

Cricketer Manoj Tiwari

हाल ही में बीसीसीआई की ओर से दक्षिण अफ्रीका-ए, ऑस्ट्रेलिया-ए के साथ खेले जाने वाली सीरीज के लिए इंडिया-ए और इंडिया-बी टीमों की घोषणा की गई थी, लेकिन मनोज तिवारी को किसी भी टीम में मौका नहीं दिया गया। टीम में ना चुने जाने पर मनोज तिवारी ने एक ट्वीट कर निराशा जाहिर की थी।

जब मनोज तिवारी ने सुनाई थी पाक के लतीफ को खरी-खरी

साल 2017 में हुई चैंपियंस ट्रॉफी में अपने पहले मैच में जब भारत ने पाकिस्तान को हराया तो पाक के पूर्व विकेटकीपर राशिद लतीफ ने सोशल मीडिया पर वीरेंद्र सहवाग के खिलाफ अपशब्द इस्तेमाल किए। मनोज तिवारी को इस बात का पता चला तो उनसे रहा नहीं गया और उन्होंने राशिद लतीफ को आड़े हाथ ले लिया और उन्हें खूब खरी-खरी सुनाई। मनोज ने ट्विटर पर एक वीडियो भी पोस्ट किया था। वीडियो में उन्होंने कहा था कि पूर्व पाक खिलाड़ी मात्र 60 सेकेंड की सस्ती लोकप्रियता के लिए सहवाग के बारे में ऐसा सब लिख रहे हैं।

गौतम गंभीर से मैदान पर भिड़ने के बाद ट्विटर पर हुए थे ट्रोल

Cricketer Manoj Tiwari  Fight Gautam Gambhir

साल 2015 में फिरोजशाह कोटला मैदान में बंगाल और दिल्ली के बीच रणजी ट्रॉफी का मैच हुआ और मैच के दौरान ही अचानक मनोज तिवारी दिल्ली के कप्तान गौतम गंभीर से भिड़ गए। फिर क्या था, गुस्से से लबालब गंभीर ने उन्हें मैदान पर ही धमका डाला और उन्हें बाहर मिलने को कहा। बता दें कि उस वक्त मनोज तिवारी बंगाल टीम के कप्तान थे।

मनोज तिवारी के अब तक के करियर पर एक नजर

Cricketer Manoj Tiwari

33 साल के भारतीय क्रिकेटर मनोज तिवारी के अब तक के करियर पर एक नजर डालें तो उन्हें टीम इंडिया में ज्यादा मौके नहीं मिले। उन्होंने भारत की ओर से अब तक 8 वनडे मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 31 की औसत से 251 रन बनाए हैं। इसमें एक शतक और एक अर्धशतक शामिल है। वहीं उन्होंने 3 टी-20 मैच भी खेले हैं, जिसमें वो कुछ खास नहीं कर पाए। लिस्ट-ए क्रिकेट में उन्होंने अब तक खेले 94 मैचों में करीब 40 की औसत से 2987 रन बनाए हैं। इसी साल हुए IPL के सीजन में वो किंग्स इलेवन पंजाब की ओर से खेलते भी नजर आए।

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!