Sports

जालन्धर : आईसीसी की मंजूरी के बाद अपना पहला वनडे मैच खेल रहा नेपाल इसे शानदार नहीं बना पाया। नीदरलैंड के वीआरए क्रिकेट मैदान में खेले गए वनडे के दौरान वह नीदरलैंड से 53 रनों से हार गया। हालांकि नेपाल के बॉलरों ने नीदरलैंड को 189 रनों पर ही धाराशाही कर इतिहास बदलने की दस्तक दे दी थी। लेकिन इसके जवाब में नेपाल की टीम बढिय़ा शुरुआत के बावजूद 134 रनों पर ऑल आऊट हो गई। नेपाल के चार प्लेयर तो अपना खाता भी नहीं खोल पाए।

इससे पहले नीदरलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया था। स्टैफन मेबर्ग और डैनियल ने पारी की शुरुआत की। लेकिन तेज गेंदबाज सोमपाल कमी ने अपने दूसरी ही ओवर में डैनियल को बोल्ड कर नेपाल को शानदार शुरुआत दिला दी। इसके बाद बैन कूपर 20, वैसले ब्रेसी 12, बास द लीड सिर्फ 30 ही रन पाए। माइकल रिप्पन ने 51 रन बनाकर नीदरलैंड को 150 रन के पार करवाया। अंत में विकेटकीपर स्कॉट एडवर्ड ने 18 तो फ्रेड क्लासेन ने 11 रन बनाकर नीदरलैंड का स्कोर 189 तक पहुंचा।
PunjabKesari
नेपाल की ओर से तेज गेंदबाज सोमपाल कमी ने 8.4 ओवर में एक मेडन फेंककर 34 रन देते हुए 3 विकेट झटके। इसके अलावा कप्तान पारस खड़का ने 10 ओवर में मात्र 26 रन देकर चार अहम विकेट झटके। आई.पी.एल. में खेलने वाले पहले नेपाली क्रिकेटर संदीप ने भी 10 ओवर में 42 रन देकर एक विकेट निकाला।

190 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए नेपाल ने ज्ञानेंद्र माला और अनिल साह की मदद से शानदार शुरुआत की। अनिल का 21 रन के स्कोर पर जब विकेट गिरा तब तक नेपाल 12.2 ओवर में 58 रन बना चुका था। इसके कप्तान पारस ने पारी संभालने की कोशिश की लेकिन वह भी नीदरलैंड के तेज गेंदबाज सीलार का 12 रनों पर शिकार हो गए। इसके बाद दीपेंद्र सिंह ऐरी (33) को छोड़कर नेपाल का कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा पार नहीं कर सका। नतीजतन नेपाल की पूरी टीम 134 रन पर ऑल आऊट हो गई।
PunjabKesari
नीदरलैंड की ओर से क्लासेन ने 10 ओवर में 30 रन देकर तीन, माइकल रिप्पन ने 10 ओवर में 3 मैडल फेंककर 23 रन देते हुए 3 तो पीटर सीलार ने 9 ओवर में 20 रन देते हुए तीन विकेट निकाले।