Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : अनुभवी भारतीय तेज गेंदबाज अशीष नेहरा पूर्व भारतीय कप्तान और महान विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी के लिए उत्तम विकल्प का चयन कर लिया है। इसके लिए उन्होंने किसी अन्य खिलाड़ी नहीं बल्कि ऋषभ पंत को चुना है। धोनी ने वर्ल्ड कप 2019 के सेमीफाइनल में भारत की हार के एक साल के लम्बे इंतजार के बाद बीते 15 अगस्त को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। 

नेहरा ने एक क्रिकेट शो के दौरान धोनी के उत्तराधिकारी पर बात करते हुए कहा, यह पूरी तरह से इस बात पर निर्भर करता है कि हम किस प्रारूप के बारे में बात कर रहे हैं। अगर हम टेस्ट क्रिकेट के बारे में बात कर रहे हैं, और अगर आप सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर के साथ जाना चाहते हैं तो आपको कप्तान और कोच की मानसिकता पर भी विचार करना होगा। नेहरा ने कहा, मैं संजय बांगर के साथ पूर्ण समझौता करता हूं, मुझे लगता है कि उन्हें ऋषभ पंत के साथ आगे बढ़ना चाहिए। पंत का समर्थन किया जाना चाहिए! अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट की बात आते ही हर खिलाड़ी का समर्थन होना चाहिए। 

गौर हो कि काफी लम्बे समय से पंत को धोनी के उत्तराधिकारी के रूप में देखा जा रहा है। लेकिन इस बात से भी इनकार नहीं किया जा सकता है कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वह पिछले लम्बे समय कुछ खास नहीं कर पाए हैं। वहीं दूसरी तरफ लोगों ने भी कई बार पंत को मौके मिलने पर अपनी भड़ास निकाली है और उनकी जगह संजू सैमसन को उनसे बेहतर विकल्प माना है।