Sports

नई दिल्ली : भारतीय मुक्केबाज विजेंदर सिंह की उन्हें ‘बच्चे’ कहने वाली टिप्पणी युवा मुक्केबाज नीरज गोयत को पसंद नहीं आर्ईऔर उन्होंने इस स्टार को नवंबर में एशियाई खेलों के स्वर्ण पदकधारी विकास कृष्ण से लडऩे की चुनौती दे दी। विजेंदर ने पाकिस्तान मूल के ब्रिटिश मुक्केबाज आमिर खान को हिदायत दी थी कि वह बच्चों से लडऩा बंद करे।

आमिर ने ओलंपिक कांस्य पदकधारी विजेंदर से लडऩे की इच्छा व्यक्त की थी और दावा किया था कि भारतीय खिलाड़ी उनसे डरता है। आमिर को डब्ल्यूबीसी पर्ल विश्व चैम्पियनशिप में नीरज से भिडऩा था लेकिन मुकाबले से एक महीने पहले ही इस भारतीय युवा मुक्केबाज को कार दुर्घटना के बाद अस्पताल में भर्ती करना पड़ा। विजेंदर की टिप्पणी नीरज को पसंद नहीं आई जिन्होंने ट्विटर पर नाराजगी व्यक्त करते हुए हरियाणा के इस अनुभवी मुक्केबाज को चुनौती दे दी। 

नीरज ने ट्वीट किया- मुझे बच्चा बता रहे हो। मैं एकमात्र भारतीय मुक्केबाज हूं जिसने उसके ही देश में एक विश्व चैम्पियन (चीन के मुक्केबाज) को हराया है। मैं चाहता हूं कि आप इस साल नवंबर में विकास कृष्ण और मुझसे भिड़ो जिसमें आमिर खान अंडरकार्ड मुकाबले में हों। क्या आप तैयार हो? इस साल जनवरी में पेशेवर बनने वाले विकास ने भी नीरज की चुनौती को स्वीकार कर लिया। 

नीरज ने लिखा- विजेंदर सिंह, नीरज और आमिर खान एक ही वजन वर्ग के हैं, उन्हें लडऩे दो। जैसा कि नीरज गोयत कह रहा है कि हम एक ही वजन वर्ग के हैं, हमें इस साल नवंबर में उनके कार्ड के अंतर्गत खेलना चाहिए। चलो रिंग में एक-दूसरे का सामना करते हैं।