IPL 2019
Sports

नई दिल्लीः डब्ल्यूबीसी एशिया-पैसिफिक वेल्टरवेट खिताबधारी भारतीय मुक्केबाज नीरज गोयत ने कनाडा के ली बैक्स्टर प्रोमोशंस से करार किया और वह अगले महीने दूसरी बेल्ट हासिल करने की कोशिश करेंगे। हालांकि उनके प्रतिद्वंद्वी और खिताब का पता 19 मई के बाद ही चल पाएगा। इस बाउट के 26 जून को कनाडा में होने की उम्मीद है।

नीरज 13 पेशेवर बाउट में से नौ में जीत दर्ज कर चुके हैं। उन्होंने ली बैक्स्टर प्रोमोशंस के साथ दो साल का अनुबंध किया। उन्होंने कहा, ‘‘मैं अनुबंध की वित्तीय जानकारी का खुलासा नहीं कर सका लेकिन यह अच्छा करार है। मुझे लगता है कि मैं पहला भारतीय मुक्केबाज हूं जिसने कनाडाई प्रोमोटर के साथ अनुबंध किया है। मुझे उम्मीद है कि यह मेरे पेशेवर करियर को सही दिशा में ले जाएगा।’’ नीरज ने कहा, ‘‘मैं 26 जून को खिताब के लिए लड़ूंगा लेकिन औपचारिकतायें अभी तक चल रही हैं और मेरे प्रतिद्वंद्वी के नाम का पता बाउट से कुछ दिन पहले ही चल पाएगा।’’ 

उन्होंने 2016 में पेशेवर मुक्केबाजों के लिए ओलंपिक क्वालीफाइंग प्रतियोगिता में कांस्य पदक जीता था। इस 26 वर्षीय मुक्केबाज ने पिछले साल अगस्त में फिलीपींस के अलान तनाडा के खिलाफ अपने डब्ल्यूबीसी खिताब का सफल बचाव किया था।

.
.
.
.
.