Sports

नई दिल्ली : महान क्रिकेटर कपिल देव ने न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज खेल रही टीम इंडिया को दूसरे वनडे में वापसी के लिए शार्दुल ठाकुर को बाहर कर नवदीप सैणी को जगह देने की वकालत की है। कपिल ने दूसरे वनडे से पहले कहा- आपको विकेट लेने का विकल्प चाहिए। सैनी को टीम में लाना महत्वपूर्ण है। उन्हें सिर्फ इसलिए टीम में नहीं लाना चाहिए क्योंकि भारत पहला वनडे गंवा चुकी है। बल्कि वह अपनी गति और विकेट लेने की क्षमताओं के कारण टीम में जगह पाने के हकदार है।

Navdeep Saini should play instead of Shardul Thakur : Kapil dev

कपिल ने कहा- आप जसप्रीत बुमराह को देख सकते हैं। वह न्यूजीलैंड को बल्लेबाजों को खेलने के लिए मजबूर करते हैं। ऐसी स्थिति में बल्लेबाजों जब ऐसे गेंदबाजों पर आक्रमण करने की कोशिश करते हैं तो उन्हें अपना विकेट गंवाना पड़ता है। कपिल बोले- टीम का चयन कभी पसंद या नापसंद पर आधारित नहीं होना चाहिए। यह इस बात पर होना चाहिए कि टीम को क्या चाहिए और कौन सा संयोजन आपको गेम जीता सकता है।

Navdeep Saini should play instead of Shardul Thakur : Kapil dev

बता दें कि भारतीय टीम न्यूजीलैंड से पांच टी-20 की सीरीज क्लीन स्विप करने के बाद वनडे सीरीज के पहले ही मैच में बुरी तरह हार गई थी। टीम इंडिया ने हैमिल्टन में खेले गए पहले वनडे में 347 रन बनाए थे लेकिन बावजूद इसके वह रॉस टेलर और टाम लैथम की पारियों की बदौलत यह लक्ष्य बचा नहीं पाई थी।