Sports

नई दिल्ली: वैसे तो विराट कोहली हर गेंदबाजों की धुनाई करने में जाने जाते हैं लेकिन ऑस्ट्रेलिया के स्पिनर नाथन लियोन अभी बच हुए हैं। लियोन टेस्ट क्रिकेट में कोहली को सबसे ज्यादा परेशान करने वाले गेंदबाज हैं। एडिलेड टेस्ट की दूसरी पारी में कोहली का शिकार लियोन ने किया। इसी के साथ लियोन कोहली को टेस्ट में सबसे ज्यादा बार आउट करने वाले गेंदबाज बन गए। 

लियोन 6 बार कोहली को आउट कर चुके हैं। इससे पहले इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड ने कोहली को पांच-पांच बार आउट किया था। वहीं ऑस्ट्रेलिया के ही पीटर सीडल, मॉर्ने मॉर्केल और आदिल रशीद ने चार-चार बार कोहली का विकेट लिया है।

कोहली का शिकार कर खुश हैं लियोन

लायन ने फॉक्स क्रिकेट से बातचीत में कहा, 'मुझे लग रहा था कि मैं उन्हें बैट-पैड करवाऊंगा या फिर बैड-पैड के बीच बोल्ड करूंगा। तो मैं इशांत शर्मा की गेंदबाजी से बने पैरों के निशानों पर गेंदबाजी करना चाहता था। ' उन्होंने आगे कहा, 'विकेट लेकर मुझे अच्छा लग रहा है। यह उन दिनों में से था जब मुझे लग रहा था कि मैं बहुत अच्छी गेंदबाजी कर रहा था। मुझे ऐसा लग रहा था कि मैं आसानी से छह-सात विकेट ले सकता हूं। लेकिन मैं बैटिंग लाइनअप से सिर्फ सुपरस्टार को ही आउट कर पाया।' 

लायन ने अच्छी गेंदबाजी की। दो बार उनकी गेंदबाजी पर चेतेश्वर पुजारा को आउट दे दिया लेकिन डीआरएस ने उनका फैसला बदल दिया। एक बार कैच और दूसरी बार रुक्चङ्ख का नतीजा बदल दिया गया। लेकिन कोहली का विकेट मैच के लिए काफी महत्वपूर्ण हो सकता है।भारत ने मैच में पूरी तरह से पकड़ बनाई हुई है। तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने 151 रन बनाए और 166 रनों की मजबूत पढ़त बनाई। केएल राहुल 44, मुरली विजय 18 और कोहली ने 34 रन बनाए। चेतेश्वर पुजारा(40) और रहाणे(1) क्रीज पर अभी तक खड़े हैं।
 

.
.
.
.
.