Sports

मेसन : जापान की नाओमी ओसाका ने एक सेट में पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए अमरीका की 17 वर्ष की कोको गॉ को वेस्टर्न एंड सदर्न ओपन टेनिस में हराकर अगले दौर में प्रवेश किया। चार बार की ग्रैंडस्लैम चैम्पियन ओसाका ने बुधवार को यह मुकाबला 4.6, 6.3, 6.4 से जीता। यह मई में फ्रेंच ओपन के बाद डब्ल्यूटीए टूर पर उनका पहला टूर्नामेंट है। 

मानसिक स्वास्थ्य कारणों से मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में भाग लेने से इनकार करते हुए ओसाका ने फ्रेंच ओपन बीच में ही छोड़ दिया था और विम्बलडन से नाम वापस ले लिया था। वह टोक्यो ओलंपिक में अंतिम 16 से बाहर हो गई थी। अन्य मैचों में शीर्ष रैंकिंग वाली एशले बार्टी ने हीदर वाटसन को 6.4, 7.6 से हराया। तीन बार की ग्रैंडस्लैम एंजेलिक करबर ने चौथी वरीयता प्राप्त एलिना स्वितोलिना को मात दी। सिमोना हालेप ने दाहिनी जांघ में चोट के कारण नाम वापस ले लिया। 

पुरूष वर्ग में शीर्ष वरीयता प्राप्त दानिल मेदवेदेव ने वाइल्ड कार्डधारी मैकेंजी मैकडोनाल्ड को 6.2, 6.2 से हराया। वहीं तीन बार के ग्रैंडस्लैम चैम्पियन एंडी मर्रे को नौवी वरीयता प्राप्त हुबर्ट हुरकाज ने मात दी। ओलंपिक एकल स्वर्ण पदक विजेता अलेक्जेंडर ज्वेरेव और बेलिंडा बेंचिच और दूसरी वरीयता प्राप्त स्टेफानोस सिटसिपास भी अगले दौर में पहुंच गए। दो बार की ग्रैंडस्लैम चैम्पियन गार्बाइन मुगुरूजा और पांचवीं वरीयता प्राप्त कैरोलिना प्लिसकोवा ने भी जीत दर्ज की।