Sports

मेलबोर्न: चौथी वरीयता प्राप्त जापान की नाओमी ओसाका ने शानदार प्रदर्शन करते हुए आठवीं सीड चेक गणराज्य की पेत्रा क्वितोवा को शनिवार को तीन सेटों के संघर्षपूर्ण फाइनल में 7-6, 5-7, 6-4 से हराकर वर्ष के पहले ग्रैंड स्लेम ऑस्ट्रेलियन ओपन टेनिस टूर्नामेंट के महिला एकल का खिताब जीत लिया। 

PunjabKesari
21 वर्षीय ओसाका ने टूर्नामेंट में अपना शानदार प्रदर्शन खिताबी जीत के साथ समाप्त किया। जापानी खिलाड़ी ने यह मुकाबला दो घंटे 27 मिनट में जीतकर इतिहास रच दिया। ओसाका का यह लगातार दूसरा ग्रैंड स्लेम खिताब है। उन्होंने पिछले साल यूएस ओपन के फाइनल में अमेरिका की दिग्गज खिलाड़ी सेरेना विलियम्स को हराकर खिताब जीता था। 

PunjabKesari
ओसाका ऑस्ट्रेलियन ओपन के फाइनल में पहुंचने वाली एशिया की दूसरी टेनिस खिलाड़ी थीं। उनसे पहले चीन की ली ना ने तीन बार (2011, 2013, 2014) इस टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बनाई थी और वह 2014 में चैंपियन भी बनी थीं। क्वितोवा का ऑस्ट्रेलियन ओपन में यह सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन था। उनका यह तीसरा ग्रैंड स्लैम फाइनल था। इससे पहले वह 2011 और 2014 में विंबलडन के फाइनल में पहुंची थीं और चैंपियन भी बनी थीं। लेकिन यहां उनका खिताब जीतने का सपना ओसाका ने तोड़ दिया।